नए साल की इन तारीखों में मिलेगी छुट्टी
नए साल की इन तारीखों में मिलेगी छुट्टी
Share:

चंडीगढ़। वर्ष 2017 के अंतिम दिन और वर्ष 2018 के स्वागत में लोग उत्साहित हैं ऐसे में लोग जानना चाहते हैं कि वर्ष 2018 में विभिन्न पर्व, व्रत व त्यौहार आखिर किस तारीख को होंगे और पंचांग और अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार ये किस दिनांक को मनाए जाऐंगे। क्या उन्हें इन अवसरों पर अवकाश का आनन्द मिलेगा। क्या ऐसा होगा कि उन्हें विभिन्न त्यौहारों पर पूरे सप्ताह या फिर तीन - चार दिनों तक अवकाश का लाभ मिलेगा। बहरहाल यह सब तो कैलेंडर में शामिल है। जिसे देखने के लिए लोग उत्सुक हैं।

मगर पंजाब सरकार को लेकर जानकारी सामने आई है कि सरकार ने बैसाखी आदि पर्वों के अवकाशों की घोषणा कर दी है। जी हां, बैसाखी पर्व 14 अप्रैल को मनाया जाएगा। तो दूसरी ओर महाशिवरात्री का पर्व 14 फरवरी को मनाया जाएगा। दूसरी ओर 12 दिसंबर वर्ष 2018 श्री गुरूदेगबहादुर शहीदी दिवस मनाया जाएगा। ऐसे में सरकार ने शासकीय अवकाश की घोषणा की है। ये अवकाश गजटेड तौर पर घोषित किए गए हैं।

इस मामले में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार थर्टीफस्र्ट के ऐन पहले ही ये अवकाश घोषित किए गए हैें। गौरतलब है कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और मुख्यमंत्री के तौर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह सत्ताधारी दल का नेतृत्व कर रहे हैं। आगामी समय में लोकसभा चुनाव की तैयारी की जाना है और राज्यसभा की कुछ सीटों पर जो कि पंजाब क्षेत्र की हैं चुनाव हो सकते हैं ऐसे में सरकार लोगों को अवकाशों की सौगात देकर चुनावी लाभ लेने का प्रयास कर रही है।

भारत की गलियों और मोहल्लों में मिलती है ऐसी तस्वीरें

इंसानो से भी ज्यादा अच्छे फोटो पोज़ देता है ये रैबिट

इन स्टार्स ने की थी अपने बालों के साथ कलाकारी हो गए ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -