पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, बदले जाएंगे पांच शिक्षण संस्थानों के नाम
पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, बदले जाएंगे पांच शिक्षण संस्थानों के नाम
Share:

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने शहीदों और प्रमुख दिवंगत व्यक्तियों को सम्मानित करने की अपनी नीति के तहत देश के लिए अपने जीवन का बलिदान करने वालों के बाद राज्य के पांच शैक्षणिक संस्थानों का नाम बदलने का फैसला किया।

पंजाब के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा मंगलवार को की गई आधिकारिक प्रेस घोषणा के अनुसार पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा- देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों का देश हमेशा ऋणी रहेगा। इस प्रकार, उनकी स्मृति को हमेशा के लिए बनाए रखना और उन्हें उचित सम्मान देना हमारा अत्यंत कर्तव्य बन जाता है। नीति में पठानकोट जिले के दो सरकारी स्कूलों सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नरोट जयमल सिंह और गांव अखवाना के सरकारी एलीमेंट्री स्कूल का नाम क्रमश शहीद मेहर सिंह वीर चक्र सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल और नरोट जयमल सिंह व शहीद मंजीत सिंह सरकारी एलीमेंट्री स्कूल का नाम दिया गया है।

इसके अलावा, गवर्नमेंट हाई स्कूल, जिला तरनतारन के चुसेलेवार का नाम बदलकर शहीद नाइक करमजीत सिंह सेना मेडल गवर्नमेंट हाई स्कूल, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल (गर्ल्स) मॉल रोड, बठिंडा को शहीद मेजर रविंदर इंदर सिंह संधू गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल (गर्ल्स) के रूप में रखा गया है। और गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल (बॉयज), जिला पटियाला में समाना का नाम शहीद फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहित कुमार गर्ग गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के नाम पर रखा गया है।

एमयू ने लास्ट ईयर के सेमेस्टर के परीक्षा की बढ़ाई तिथि

सीपीजीईटी 2020 परीक्षाओं के लिए पुनर्निर्धारित की गई तिथि

10 दिसंबर को लाइव सेशन में आगामी परीक्षाओं के बारे में बात करेंगे शिक्षा मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -