पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, इस दिन से सभी कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्‍कूल
पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, इस दिन से सभी कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्‍कूल
Share:

चंडीगढ़: भारत में कोरोना की दूसरी वेव के कमजोर पड़ने के पश्चात् अब विद्यालयों तथा कॉलेजों को खोलने की भी कवायद आरम्भ हो गई है। इसी प्रक्रिया में पंजाब सरकार ने आज बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने 2 अगस्‍त से सभी कक्षाओं के लिए विद्यालयों को खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि इसमें कोरोना के दिशा-निर्देशों का कठोरता से पालन करना होगा। विद्यार्थियों में बच्चे अपने अभिभावकों की इच्छा से ही आएंगे तथा ऑनलाइन कक्षाओं का ऑप्शन बना रहेगा।

हरियाणा:-
हरियाणा में अभी कुछ दिन पूर्व ही फिर से विद्यालय खुल गए हैं। सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थी पढ़ने के लिए पहुंच रहे हैं। हालांकि विद्यालयों में अभी बच्‍चों की मौजूदगी कम है। विद्यालय आते ही सबसे पहले स्कूल प्रबंधन की तरफ से विद्यालयों को कोविड नियमों का पाठ पढ़ाया गया तथा फिर सामाजिक दुरी से कक्षाएं लगाई गईं।

दिल्‍ली:-
दिल्ली में विद्यालयों को खोलने के लिए सरकार ने कॉलेज के विधार्थियों, प्रिंसिपल, अध्यापकों तथा माता-पिता से सुझाव मांगे हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘दिल्ली में विद्यालय तथा कॉलेज खोलने से पहले मैं स्कूल और कॉलेज के छात्रों, प्रिंसिपल, शिक्षकों और माता-पिता से पूछना चाहता हूं कि क्या अब हमें विद्यालय एवं कॉलेज खोल देना चाहिए? 

उत्तर प्रदेश:-
उत्तर प्रदेश में 1 जुलाई से ही विद्यालय खुल चुके हैं मगर विद्यार्थियों को विद्यालय जाने की अनुमति नहीं है। दरअसल प्रदेश में स्कूल एकेडमिक कार्यों के लिए खोले गए हैं।

WhatsApp को टक्कर देने आया भारत का ये बेहतरीन ऐप, इस तरह कर सकेंगे इस्तेमाल

इमेज क्रॉपिंग एल्गोरिथम में पूर्वाग्रह खोजने के लिए ट्विटर शुरू करेगा नया तरीका

62 साल के बेटे को 80 वर्षीय पिता ने 'वृद्धाश्रम' में छोड़ा, हैरान कर देगी 'प्रताड़ना' की ये दास्ताँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -