पंजाब: वीकेंड लॉकडाउन के विरोध में किसानों ने निकाला मार्च
पंजाब: वीकेंड लॉकडाउन के विरोध में किसानों ने निकाला मार्च
Share:

कोविड-19 संक्रमण और मृत्यु दर के बढ़ते मामलों के बीच, आज पंजाब में किसानों ने राज्य सरकार पंजाब के 32 किसान यूनियनों द्वारा लगाए गए सप्ताहांत के लॉक डाउन के खिलाफ कई स्थानों पर विरोध मार्च निकाले, केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध करते हुए सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की। राज्य में लॉक डाउन और दुकानदारों से प्रतिबंधों को धता बताने का आग्रह किया।

केंद्रीय किसान कानूनों का विरोध करने वाली 32 किसान यूनियनों ने राज्य में लॉक डाउन के खिलाफ सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की और दुकानदारों से प्रतिबंधों को धता बताने का आग्रह किया। राज्य के अन्य स्थानों में मोगा, पटियाला, अमृतसर, अजनाला में विरोध प्रदर्शन किए गए। भारती किसान यूनियन (एकता उगरान) के महासचिव सुखदेव सिंह कोकरीकलां ने मोगा में कहा, "हम दुकानदारों से अपनी दुकानें खोलने की अपील कर रहे हैं।" स्वास्थ्य ढांचे में सुधार के लिए सरकार पर कुछ नहीं करने का भी आरोप लगाया। 

किसानों सहित महिलाओं ने बाजारों में मार्च निकाला और अपनी दुकानें खोलने के लिए लाउडस्पीकर के माध्यम से दुकानदारों और व्यापारियों से अपील की। किसानों के विरोध के मद्देनजर राज्य भर में तैनात किए गए थे। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पुलिस प्रमुख को राज्य में सप्ताहांत के लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने और किसान यूनियनों के विरोध में निर्णय के मद्देनजर किसी भी उल्लंघन से निपटने का निर्देश दिया था।

बिजली की तार गिरने से रोडवेज के वर्कशॉप पर लगी आग

सीएम केजरीवाल ने की प्रशासन से मांग, कही ये बड़ी बात

सरकारी रिम्स अस्पताल में शुरू हुई 24x7 पुलिस कोरोना हेल्पलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -