+

पंजाब के किसानों ने अमरिंदर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, रेलवे ट्रैक किया जाम

Dec 03 2019 05:46 PM
पंजाब के किसानों ने अमरिंदर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा,  रेलवे ट्रैक किया जाम

चंडीगढ़: पंजाब की अमरिंदर सरकार पर वादों से पलटने का इल्जाम लगाते हुए हजारों किसानों ने मंगलवार सुबह रेलवे लाइनों पर चक्का जाम किया। जिला प्रशासन की आँखों में धूल झोंकते हुए किसान अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर एवं फिरोजपुर में रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। पुलिस ने जहां किसानों की धरपकड़ आरंभ कर दी है वहीं किसानों ने अपना आंदोलन तेज करने की घोषणा की है।

पंजाब के किसान संगठन काफी समय से अमरिंदर सरकार पर मांगों की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं। किसानों का इल्जाम है कि आज भी हजारों किसानों का चीनी मिलों की ओर बकाया है। चालू सीजन में चीनी मिल मालिक न तो गन्ना खरीद रहे हैं और न ही पुराना बकाया चुका रहे हैं। किसानों का कहना है कि पंजाब सरकार की तरफ से पराली जलाने वाले किसानों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है, किन्तु पराली के मुद्दे पर किसानों की कोई सहायता नहीं की जा रही है।

किसानों के मुताबिक, वह इस मुद्दे पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ सितम्बर महीने के दौरान बैठक कर चुके हैं। इसमें उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द किसानों की समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए थे, किन्तु आज तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर किसानों ने आज से आंदोलन छेड़ दिया है।

SBI ने जारी किया नया निर्देश, जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM कार्ड

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत