पंजाब में अब भी जारी है किसान आंदोलन ! प्रदर्शनकारियों ने सीएम चन्नी से की यह मांग
पंजाब में अब भी जारी है किसान आंदोलन ! प्रदर्शनकारियों ने सीएम चन्नी से की यह मांग
Share:

अमृतसर: पंजाब में कांग्रेस सरकार पर कर्जमाफी समेत कई मांगों को लेकर दबाव बनाने के इरादे से विरोध कर रहे किसानों ने गुरुवार को राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की और प्रशासन के समक्ष अपनी मांगे रखीं। किसान नेता जोगिंदर सिंह के मुताबिक, किसानों ने सीएम चन्नी को अपनी मांगों के बारे में जानकारी दी। 

किसानों की मांगों में कृषि ऋण माफी, कृषि विरोधी कानून आंदोलन के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेना और राजमार्ग परियोजनाओं के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा शामिल है। किसानों ने पंजाब के सीएम चन्नी के साथ बैठक में अपने वाहनों को टोल फ्री आवाजाही की अनुमति देने की भी मांग की। किसानों की मागों के मद्देनज़र सीएम चन्नी ने आश्वासन दिया कि वह केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से इस बारे में चर्चा करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन (BKU) एकता उगराहन पंजाब के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य प्रशासन और प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच अगली बैठक 29 दिसंबर को होगी। जोगिंदर सिंह ने कहा कि, 'हमने अपनी मांगों को लेकर आज सीएम चन्नी के साथ मुलाकात की, जिसमें कृषि ऋण माफी, मुआवजा आदि शामिल थे। सीएम चन्नी ने कहा है कि वह इस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ बात करेंगे। अगली बैठक 29 दिसंबर को है।"

कमलनाथ के प्रियंका गाँधी को मध्यप्रदेश बुलाने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- राहुल गांधी जी से दस दिन में...

राजनीति अपनी जगह, शिष्टाचार अपनी जगह.., मोदी-योगी ने फिर दिखा दिया

समय से पहले संसद सत्र समाप्त होने पर आई जया बच्चन की प्रतिक्रिया, कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -