पंजाब के किसान 23 नवंबर से पैसेंजर ट्रेन को आवाजाही की अनुमति देने पर हुए सहमत
पंजाब के किसान 23 नवंबर से पैसेंजर ट्रेन को आवाजाही की अनुमति देने पर हुए सहमत
Share:

पंजाब में किसान संगठनों ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध करते हुए शनिवार को 23 नवंबर से यात्री ट्रेनों के लिए अपनी रेल नाकाबंदी को हटाने की घोषणा की। राज्य में यात्री ट्रेनों को अनुमति देने का निर्णय मुख्यमंत्री अमरिंदर के साथ किसान नेताओं के प्रतिनिधियों की एक बैठक के बाद आया। सिंह ने उन्हें यहां बातचीत के लिए आमंत्रित किया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट किया, "पंजाब के किसानों ने 23 नवंबर से अपने रेल नाकाबंदी को पूरी तरह से उतारने की अनुमति दी है, ताकि किसान यूनियनों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा की गई अपील के जवाब में सभी यात्री और यात्री गाड़ियों को अनुमति दी जा सके।" मुख्यमंत्री से मिलने से पहले, किसान संगठनों ने रेल अवरोध मुद्दे पर विचार-विमर्श करने के लिए अपनी बैठक की।

किसान संगठनों ने, जो 24 सितंबर से खेत कानूनों पर 'रेल रोको' आंदोलन का सहारा लिया था, पहले से ही रेल पटरियों को खाली करने और प्लेटफार्मों को खाली करने के अलावा, राज्य में माल गाड़ियों को चलाने की अनुमति देने पर सहमत हुए थे। लेकिन प्रदर्शनकारी किसानों और रेलवे के बीच गतिरोध ट्रेनों की बहाली को लेकर जारी रहा। माल गाड़ियों को रोकने से कृषि क्षेत्र के लिए उर्वरकों की आपूर्ति, थर्मल पावर प्लांटों के लिए कोयले की आपूर्ति और धान खरीद के लिए बंदूकों की आपूर्ति पर भी असर पड़ा है।

एयर इंडिया के यात्रियों का कोरोना टेस्ट पॉसिटिव, हांगकांग ने 5वीं बार लगाई उड़ानों पर रोक

चुनाव जीतने के लिए हिन्दू-मुस्लिम की सियासत कर रही भाजपा - TRS

आईआरएनएसएस अब वर्ल्ड वाइड रेडियो नेविगेशन सिस्टम का है एक भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -