फरीदाबाद के अस्पताल से सामने आई शर्मनाक तस्वीर, मरीज की कटे हुए पैरों को ही बना दिया उसका तकिया

Aug 24 2019 05:04 PM
फरीदाबाद के अस्पताल से सामने आई शर्मनाक तस्वीर, मरीज की कटे हुए पैरों को ही बना दिया उसका तकिया

चंडीगढ़​: हरियाणा के फरीदाबाद जिले के सिविल अस्पताल से इंसानियत को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। सिविल अस्पताल के कर्मचारियों ने दोनों पैर कट जाने के बाद इलाज के लिए लाए गए एक मरीज को स्ट्रेचर पर ले जाए जाने के दौरान उसके दोनों कटे पैर का तकिया बनाकर उसी के सिरहाने रख दिया।

इस तस्वीर के सामने आने के बाद अस्पताल कर्मचारियों की इस हरकत की चारों तरफ आलोचना हो रही है। बताया जाता है कि शहर के भूड़ कॉलोनी के रहने वाले 42 वर्षीय प्रदीप शर्मा पास ही की कंपनी में कार्य करते थे। प्रदीप बड़खल फ्लाईओवर के नीचे से रेल ट्रैक को पार करते हुए ड्यूटी पर जा रहे थे। पैर फंसने की वजह से वह ट्रैक पर ही गिर पड़े। प्रदीप पटरी में फंसे अपने पैर को निकाल पाते, इससे पहले ही तेज रफ़्तार से आ रही सुपरफास्ट ट्रेन पैरों को शरीर के बाकी हिस्से से अलग करते हुए निकल गई। 

प्रदीप के दोनों पैर उनके शरीर से अलग हो गए। आसपास उपस्थित लोगों ने तत्परता दिखाते हुए प्रदीप को तत्काल उपचार के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। सिविल अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही एक बार फिर सामने आई और इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें भी सामने आई हैं। प्रदीप को इलाज के लिए स्ट्रेचर पर अंदर ले जाते वक़्त चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों ने उसी के पैरों को तकिया बना दिया। फिलहाल अस्पताल के अधिकारी इस बारे में कुछ भी कहने को राजी नहीं है।

एमएसएमई सेक्टर को बड़ी राहत, वित्त मंत्री ने किया यह ऐलान

अब होम और ऑटो लोन मिलना होगा आसान, सरकार उठायेगी यह कदम

रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत का विकास दर अनुमान घटाया