Punjab Election Result Live : कांग्रेस को बढ़त, AAP की गाड़ी ने पकड़ी रफ़्तार
Punjab Election Result Live : कांग्रेस को बढ़त, AAP की गाड़ी ने पकड़ी रफ़्तार
Share:

आज राजनैतिक गलियारों में काफी हलचल है. पिछले दिनों पांच राज्यो में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों का सिलसिला शुरू हो चूका है. जिसमे पंजाब सहित उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर शामिल है.

पंजाब में कुल तीन राजनैतिक पार्टियां मैदान में है. अकाली दल और भाजपा गंठबंधन के साथ चुनावी मैदान में है. इस गठबंधन को चुनौती देने के लिए कांग्रेस अमरिंदर सिंह के चेहरे के साथ मैदान में है. वही पंजाब में पहली बार अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में है. AAP हास्य कलाकार भगवंत मान को चेहरा बना कर पंजाब जीतने निकली है.

पंजाब में 4 फरवरी को कुल 117 विधानसभा सीट पर चुनाव हुए थे. जिसमे 78.6 फीसदी वोटिंग हुई थी. फ़िलहाल नतीजो के लिए वोट्स की काउंटिंग जारी है. जहाँ खबर लिखे जाने तक 117 में से 57 सीटों के परिणाम सामने आ गए है जिनमे से कांग्रेस, अकाली और भाजपा के गंठबंधन के साथ ही AAP को पीछे छोड़ते हुए फ़िलहाल 33 सीट से आगे है. कांग्रेस के पीछे AAP 14 सीट और अकाली+भाजपा 10 सीट पर है.

बता दे की पंजाब में भाजपा-अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल CM है. वह 2007 से पंजाब के मुख्यमंत्री है. भाजपा इस बार भी उनके ब्रांड फेस को लेकर पंजाब में सरकार बनाना चाहती है. देखते है पंजाब के नसीब में किसका राज है? लाइव अप्डेट्स के लिए बने रहिये...!!

चुनाव से जुडी सभी जानकारियो के लिए यहाँ क्लिक करे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -