प्री-प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Nov 24 2020 03:25 PM
प्री-प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

सरकारी शिक्षक बनने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए स्कूल शिक्षा विभाग, पंजाब ने प्री-प्राइमरी टीचर के 8,393 रिक्त पदों पर भर्ती का ऐलान किया है. तय योग्यता तथा अनुभव रखने वाले केंडिडेट 01 दिसंबर 2020 से ऑफिशियल पोर्टल educationrecruitmentboard.com पर ऑनलाइन मोड में अप्लाई कर सकते हैं. रिक्तियों का विवरण, तय शैक्षणिक योग्‍यता, अनुभव, चयन मानदंड तथा अन्य जानकारियां पोर्टल पर जारी नोटिफिकेशन में उपलब्ध हैं. पूरी जानकारी देखने के पश्चात् केंडिडेट 01 दिसंबर के बाद अपना पंजीकरण कर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन प्रक्रिया आरम्भ होने की दिनांक- 1 दिसम्बर 2020
आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने की दिनांक- 21 दिसम्बर 2020

शैक्षणिक योग्यता:
अप्लाई करने के लिए केंडिडेट के पास कम से कम 45% अंकों के साथ 12वीं पास सर्टिफिकेट या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. केंडिडेट के पास नर्सरी टीचर एजुकेशन प्रोग्राम या समकक्ष में न्यूनतम एक वर्ष का डिप्लोमा होना भी आवश्यक है तथा केंडिडेट को पंजाबी भाषा सब्‍जेक्‍ट के साथ 10वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है. 

आयु सीमा:
18 से 37 वर्ष की आयु के केंडिडेट इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकेंगे, जबकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयुसीमा में छूट भी मिलेगी. 

चयन प्रक्रिया:
कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा में प्रदर्शन तथा मेरिट के आधार पर किया जाएगा. केंडिडेट तय समयसीमा के अंदर आवेदन दर्ज कर उसका प्रिंट आउट अपने पास संभाल कर रख लें. 

आवेदन शुल्क:
अप्लाई करने के लिए अनारक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को 1,000/- रुपए का शुल्‍क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 500/- रुपए तय है. 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: https://educationrecruitmentboard.com/publicnoticeregardingrecruitmentofpreprimaryteachers24_11_2020.pdf

इसरो में ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, कल है आवेदन का अंतिम दिन

भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

दिल्ली मेट्रो में इन नौकरियों के लिए आवेदन जल्द हो रहे हैं खत्म, यहाँ करें आवेदन