पंजाब शिक्षा बोर्ड: जारी हुआ 10वीं-12वीं परीक्षा का टाइम टेबल
पंजाब शिक्षा बोर्ड: जारी हुआ 10वीं-12वीं परीक्षा का टाइम टेबल
Share:

हाल ही में जहां सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन, मध्य प्रदेश बोर्ड, राजस्थान शिक्षा बोर्ड, उत्तराखंड बोर्ड और छत्तीसगढ़ शिक्षा बोर्ड ने अपने यहां आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षा के कार्यक्रम की घोषणा की हैं.  वहीं, अब पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने भी अपने यहां आयोजित होने वाली 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा भी कर दी हैं. पंजाब बोर्ड की परीक्षा का आयोजन फरवरी के अंत में होना हैं.

हाल ही में घोषित हुए सीबीएसई बोर्ड और अलग-अलग राज्यों के टाइम टेबल के मुताबिक़, बोर्ड परीक्षा का आयोजन 1 मार्च होली के बाद ही किया जाना हैं. पंजाब बोर्ड द्वारा जारी डेटशीट के मुताबिक़, 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 28 फरवरी से शुरू होगी.जबकि 10वीं की परीक्षा का आयोजन 12 मार्च से किया जाएगा. 12वीं कक्षा की परीक्षाएं दोपहर में आयोजित की जाएगी. वहीं, 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं सुबह आयोजित की जाएगी. 12वीं की परीक्षाएं  2 बजे से शाम 5.15 बजे तक और 10वीं की परीक्षा सबुह 10 बजे से 1.15 दोपहर के बीच आयोजित होगी.

आपको बता दे कि, इस बार से पंजाब शिक्षा बोर्ड ने प्री-बोर्ड परीक्ष का आयोजन भी किया हैं. प्री-बोर्ड परीक्षाएं 6 जनवरी से शुरू हुई थी. जो कि, हाल ही में समाप्त हुई हैं. पेपर शुरू होने से पहले बच्चों को 15 मिनट का समय प्रदान किया जाएगा. वहीं, दिव्यांग बच्चों को 20 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा. 

राजस्थान बोर्ड: घोषित हुआ बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल

MP Board: बोर्ड परीक्षा से पहले लिया जाएगा छात्रों का इंटरेस्ट टेस्ट

टाइम टेबल में गड़बड़ी, सरकारी अवकाश के दिन रखीं 11वीं की परीक्षा

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -