पंजाब ड्रोन मामलाः एनआईए करेगी मामले की जांच, गृह मंत्रालय ने दी हरी झंडी
पंजाब ड्रोन मामलाः एनआईए करेगी मामले की जांच, गृह मंत्रालय ने दी हरी झंडी
Share:

नई दिल्लीः पंजाब में बीते दिनों पाकिस्तान से आए संदिग्ध ड्रोन के जरिए हथियारों की तस्करी की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि एनआईए को सौंप दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार के इस मांग को मान लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ने गृहमंत्री अमित शाह को इस मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिए पत्र लिखा था। पंजाब पुलिस ने कुछ दिनों पहले पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से आए हथियारों का जखीरा बरामद किया था।

बीते एक सप्ताह के दौरान एके-47 राइफलों व उनके मैगजीनों की पकड़ी गई खेप ने सुरक्षा एजेंसियों के लिए कई चुनौतियां पैदा कर दी है। गिरफ्तार किए गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकवादियों के तार पाकिस्तान में बैठे रंजीत सिंह नीटा और खालिस्तान कमांडो फोर्स के परमजीत सिंह पंजवड़ से जुड़े हैं जो आईएसआई के इशारे पर पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की साजिश रच रहे है।

सोमवार को स्पेशल टास्क फोर्स और सीमा सुरक्षा बल ने एक संयुक्त अभियान के दौरान पंजाब में तीन नौजवानों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उनकी निशानदेही पर फिरोजपुर सेक्टर के ममदोट इलाके से पांच एके-47 राइफल, एके-47 राइफल के 10 मैगजीन, 200 कारतूस, ऑस्ट्रिया की बनी एक ग्लोक पिस्तौल, 20 कारतूस और दो मैगजीन बरामद किए गए। बता दें कि पाकिस्तान अक्सर पंजाब में भारत विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देता रहा है। 

सरकार ने किया गाय के गोबर से बना साबुन लांच, जानिए कीमत

हनी ट्रैप मामलाः आरोपी महिला ने लगाया पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप, काटी कलाई

पटना में छाई बाढ़ की बेबसी, अबतक 42 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -