पंजाब : राज्य में जारी रह सकता है लॉकडाउन
पंजाब : राज्य में जारी रह सकता है लॉकडाउन
Share:

भारत के राज्य पंजाब में कर्फ्यू या लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐसे संकेत दिए हैं. सीएम के मुताबिक, प्रदेश में लॉकडाउन अभी जारी रहना चाहिए, क्योंकि अगर इसे खोल दिया गया तो संक्रमण ज्यादा फैलेगा. इससे संकट बढ़ सकता है.

मुसीबत के समय आशा-आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ही सच्चे देशभक्त- राहुल गाँधी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्य मंत्रिमंडल इसके विस्तार पर आज फैसला लेगा. दोपहर में होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में कर्फ्यू या लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि मौजूदा हालातों और महामारी के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाई जा सकती है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार कर्फ्यू के नियमों को और सख्ती से लागू करने पर भी विचार कर रही है. जबकि लॉकडाउन में कुछ ढील देते हुए राज्य में उद्योगों का कामकाज फिर से शुरू करने के बारे में भी फैसला लिया जा सकता है.

कोरोना पर एक्शन मोड में सोनिया, कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों को देंगी अहम निर्देश

राज्य में कुल 130 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. नवांशहर में 19, मोहाली में 37, अमृतसर में 11, होशियारपुर में 7, पठानकोट में 7, जालंधर में 11, लुधियाना में 10, मानसा में 11, रोपड़ में 3, मोगा में 4, फतेहगढ़ साहिब में 2, फरीदकोट में 2, बरनाला में 2, संगरूर, मुक्तसर, पटियाला, और कपूरथला में 1-1 मरीज है. अब तक 12 की मौत हो चुकी है. मोहाली में दो, अमृतसर में दो, जालंधर में एक, रोपड़ में एक, लुधियाना में दो, पठानकोट में एक, नवांशहर में एक, बरनाला में एक और होशियारपुर में एक मरीज की जान जा चुकी है.

कोरोना ख़त्म होने के बाद क्या होगा दुनिया का हाल ? लोगों के मन में बड़ा सवाल

कोरोना: सुविधाओं की कमी से जूझ रहे अफ्रीकी देश, 10 लाख लोगों के लिए सिर्फ 5 बेड

दिवालिया घोषित नहीं होगा विजय माल्या, लंदन हाई कोर्ट ने टाली सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -