पंजाब में कोरोना का विस्फोट, पिछले 24 घंटों में मिले 4343 नए मरीज
पंजाब में कोरोना का विस्फोट, पिछले 24 घंटों में मिले 4343 नए मरीज
Share:

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना महामारी एक बार फिर से अपना घातक रूप दिखाने लगा है. पिछले 24 घंटों में राज्य में 4343 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जबकि 58 लोगों की जान जा चुकी है. ट्राइसिटी चंडीगढ़ (Tricity Chandigarh) से सटे जिले मोहाली में कोरोना के सबसे अधिक 860 नए केस सामने आए हैं, वहीं अमृतसर में सबसे ज्यादा 10 मौतें हुई हैं. 

राज्य में अब तक 7750 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि कुल मरीजों की तादाद बढ़कर 285570 पहुंच गई है. वहीं, मुख्य सचिव पंजाब विनी महाजन ने सूबे के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग को निर्देश दिए कि कोरोना टेस्ट के परिणाम 24 घंटों के अंदर-अंदर संबंधित लोगों तक पहुंचने चाहिए. उन्होंने योग्य व्यक्तियों से आग्रह किया कि वह कोरोना टीकाकरण के लिए आगे आएं, जिससे कोविड-19 को तेज़ी से फैलने से रोका जा सके.

प्रशासनिक सचिवों, डिप्टी कमिश्नरों, सीपी और SSP के साथ सूबे में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने विभागों को घरेलू एकांतवास के अधीन मरीजों को कोरोना किट के साथ ही फूड किटें भी मुहैया करवाने को कहा है. कोविड टेस्ट का टारगेट रोजाना 50,000 तक सुनिश्चित बनाने के आदेश देते हुए महाजन ने कहा कि सभी संपर्कों की तत्काल टेस्टिंग की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर डिप्टी कमिश्नर कोविड-19 प्रबंधन के लिए किसी भी विभाग के स्टाफ की सेवाएं ली जा सकती हैं.

कोरोना की मार से दुनिया पस्त लेकिन चीन मस्त, ड्रैगन की GDP में 18 फीसदी की रिकॉर्ड बढ़त

जानिए आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया क्या बदलाव?

एलआईसी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर: वेतन संशोधन प्रस्ताव को मंजूरी मिली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -