केंद्र की गलतियां गिनाने के लिए कांग्रेस निकालने वाली है मार्च
केंद्र की गलतियां गिनाने के लिए कांग्रेस निकालने वाली है मार्च
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ की अपील के बाद पंजाब के कई कांग्रेस नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार तक आम लोगों की आवाज पहुंचाने की मुहिम छेड़ी. इस दौरान सुनील जाखड़ भी सोशल मीडिया के माध्यम से आम लोगों से रूबरू हुए. उन्होंने आम लोगों से जुड़ी मांगे केंद्र सरकार के सामने रखते हुए ऐलान किया कि स्थिति सामान्य होने पर कांग्रेस पार्टी गुरुग्राम से दरभंगा तक मार्च करेगी.

आधी रात को उठकर टिकटॉक वीडियो बनाती है इस एक्ट्रेस की बहन

अपने बयान में जाखड़ ने कहा कि देश में सबसे सम्मानित स्थिति में बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आम जनता को पूरी तरह से भूल गए हैं. गुरुग्राम से दरभंगा जाने वाले प्रवासियों की दुर्दशा का जिक्र करते हुए उन्होंने साइकिल पर अपने पिता को ले जाने वाली लड़की का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी उक्त लड़की की तरह लाखों प्रवासी पीड़ितों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए गुरुग्राम से दरभंगा तक मार्च करेगी. साथ ही, उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रवासी श्रमिकों की मदद करना जारी रखेगी. उन्होंने कहा कि ज्योति की साइकिल यात्रा देश के लिए शर्म की बात है और केंद्र सरकार प्रवासियों को परेशान करने के अपराध से खुद को बरी नहीं कर सकती. प्रधानमंत्री को राजधर्म याद दिलाते हुए जाखड़ ने मांग की कि केंद्र सरकार को सभी प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों तक पहुँचने के लिए मुफ्त ट्रेन या बस सेवा प्रदान करनी चाहिए.

प्रभावित देशों की सूची में 9वें स्थान पर पहुंचा भारत, गुरुवार को सामने आए रिकॉर्ड नए मामले

इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार से प्रत्येक गरीब परिवार के बैंक खाते में तुरंत 10,000 रुपये जारी करने की मांग की क्योंकि तालाबंदी ने हर वर्ग की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया था और सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों को हुआ था. उन्होंने छोटे व्यापारियों और दुकानदारों को यह कहते हुए राहत देने की मांग की कि इस श्रेणी को व्यवसाय को चालू रखने के लिए धन की आवश्यकता है न कि पैकेज की. वही, केंद्र सरकार द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज पर टिप्पणी करते हुए, सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री से पूछा कि किसानों के लिए पैकेज में क्या था. उन्होंने कहा कि देश की 60 फीसदी आबादी कृषि पर निर्भर थी लेकिन इस पैकेज में किसानों के लिए कुछ नहीं किया गया. उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार को देश के किसानों का 3 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करना चाहिए.

देश के कई हिस्सों में आज बारिश और आंधी-तूफ़ान, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

मास्क पहनने से हुआ इस एक्ट्रेस को फायदा, शॉपिंग करने गई तो किसी ने नहीं पहचाना

इस पड़ोसी मुल्क को कोरोना संकट में भारत से भेजे गए कृषि उत्पाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -