पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ का बड़ा बयान, बोले- ‘वही होगा जो सोनिया गांधी चाहेंगी’

Jun 11 2021 02:44 PM
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ का बड़ा बयान, बोले- ‘वही होगा जो सोनिया गांधी चाहेंगी’

नई दिल्ली: कांग्रेस की पंजाब यूनिट में विवाद को दूर करने की मंशा से बनाई गई तीन सदस्यीय समिति ने बृहस्पतिवार को अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि इस रिपोर्ट में ये सुझाव दिए गए हैं कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को कमान में रहना चाहिए तथा प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पूर्व पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सम्मानित पद दिया जाना चाहिए, साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष को परिवर्तित किया जाना चाहिए। इन प्रस्तावों को लेकर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज शुक्रवार को अपनी प्रतिक्रया दी है।

नवजोत सिंह सिद्धू को सम्मानित पद दिये जाने के प्रस्ताव पर जाखड़ ने बताया, कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा कांग्रेस पंजाब कांग्रेस के विभिन्न नेता ये पहले से मानते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू को उनके पद के अनुसार पार्टी में स्थान प्राप्त होना चाहिए तथा इसके लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से चर्चा करके कोशिश भी की थी। ऐसे में बाकी अब जो भी आलाकमान का निर्देश होगा उसका पालन किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष को पद से हटाए जाने के प्रस्ताव पर सुनील जाखड़ ने बताया, यदि मेरे इस्तीफा देने से पंजाब में पार्टी मजबूत होती है तथा कांग्रेस आलाकमान को लगता है कि मेरे अलावा अन्य कोई नेता पंजाब कांग्रेस को मेरे से बेहतर चला सकता है तो मैं उसका स्वागत करूंगा तथा स्वयं ही अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं। ये बिल्कुल भी मतलब नहीं रखता कि पद पर कौन है, हमारे लिए पार्टी को आगे ले जाना अधिक आवश्यक है। वहीं, कांग्रेस के नेताओं में जारी पोस्टर वॉर पर उन्होंने बताया कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है तथा कोई भी नेता पोस्टर के माध्यम से अपनी बात या पक्ष रख सकता है तथा सबको इसका अधिकार है।

'लोगों को ऑक्सीजन तो दे नहीं पाए, घर-घर राशन देंगे..', केजरीवाल पर बरसे रविशंकर प्रसाद

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर भड़की कांग्रेस, राहुल-प्रियंका ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

शीर्ष इस्लामी विद्वानों ने मक्का में शांति घोषणा पत्र पर किए हस्ताक्षर