कृषि कानून पर घमासान जारी, प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे पंजाब कांग्रेस के सांसद
कृषि कानून पर घमासान जारी, प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे पंजाब कांग्रेस के सांसद
Share:

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों को लेकर संसद में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा आश्वासन दिया गया है. किन्तु अभी भी इसको लेकर जारी तकरार खत्म नहीं हुई है. अब पंजाब कांग्रेस के सांसद लोकसभा में इन कानूनों के खिलाफ प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने मंगलवार को कहा कि हम इस संबंध में स्पीकर के साथ बात करेंगे. जिसके बाद इन बिलों को लाया जाएगा. सरकार और किसानों के बीच जो बातचीत हुई वो पूरी तरह से नाकाम हो गई है.

मनीष तिवारी ने कहा कि पंजाब के करोड़ों लोग खेती पर ही आश्रित हैं, ऐसे में इस मुद्दे का हल निकलना आवश्यक है. कांग्रेस सांसद ने कहा कि पीएम मोदी की तरफ से किसानों को भरोसा दिलाया गया, कई बातें कही गईं. किन्तु किसान सरकार के वादों से संतुष्ट नहीं हैं. कांग्रेस के सांसद रवनीत बिट्टू का कहना है कि जिन किसानों की आंदोलन के समय मौत हुई है, उन्हें मुआवजा दिया जाना चाहिए. उल्लेखनीय है कि कृषि कानूनों और किसान आंदोलनों को लेकर संसद से लेकर सड़क तक घमासान हो रहा है. संसद के दोनों सदनों में विपक्ष द्वारा बवाल किया गया है. हालांकि, राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर कई घंटों की बहस हुई, जिसमें कृषि कानून पर भी चर्चा हुई.

पीएम मोदी ने भी उच्च सदन में संबोधन के समय कृषि कानूनों पर बात की थी. पीएम मोदी ने कहा था कि समय के साथ बदलाव आवश्यक है, विपक्ष के लोग पहले इसका समर्थन करते आए हैं, मगर अब यूटर्न ले रहे हैं. साथ ही किसानों से पीएम मोदी ने आंदोलन खत्म करने और चर्चा करने का आग्रह किया था.

अफगानिस्तान में बढ़ती हिंसा पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताई चिंता, कही ये बात

भाजपा ने देश को शवदाह गृह बना दिया, बंगाल में ऐसा नहीं होने देंगे - ममता बनर्जी

तेलंगाना में नई पार्टी की ओर संकेत जारी हुए खास संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -