अब 'हिजाब' को मुद्दा बनाने में जुटी कांग्रेस, पंजाब में सुनील जाखड़ ने की भड़काने की कोशिश
अब 'हिजाब' को मुद्दा बनाने में जुटी कांग्रेस, पंजाब में सुनील जाखड़ ने की भड़काने की कोशिश
Share:

पंजाब: कर्नाटक हिजाब विवाद अब अन्य राज्यों में फैलने लगा है, वहीं कुछ जगहों पर सियासी दल भी इसे फैलाने का काम कर रहे हैं. इसी बीच पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने यह मुद्दा उठाया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने कहा है कि यदि आज हिजाब पर सवाल उठ रहे हैं, तो कल को सिखों की दस्तार यानि पगड़ी पर भी सवाल उठ सकते हैं. और ऐसे में 14 तारीख को पंजाब दौरे पर आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी को इस पूरे विवाद पर जवाब देना होगा. सुनील जाखड़ ने हिजाब मामले पर शिरोमणि गुरद्वारा मैनेजमेंट समिति (SGPC) और अकाल तख्त की चुप्पी पर भी सवाल उठाए हैं.

वहीं दूसरी तरफ, कर्नाटक के स्कूल एवं कॉलेजों में हिजाब पहनने पर रोक के खिलाफ दाखिल की गई याचिका पर शीर्ष अदालत ने तत्काल सुनवाई करने से साफ मना कर दिया है। मुख्य न्यायाधीश (CJI) एनवी रमन्ना की पीठ ने कहा है कि उचित समय पर इस याचिका की सुनवाई की जाएगी। इसके साथ ही कोर्ट ने याचिका दाखिल करने वालों को नसीहत दी है कि वे इस मामले को ज्यादा बड़े स्तर पर न फैलाएं। 

CJI एनवी रमन्ना की बेंच ने याचिकाकर्ताओं से कहा कि इसे राष्ट्रीय मुद्दा न बनाएं। अदालत ने स्पष्ट तौर पर कहा कि इस मसले पर याचिकाकर्ताओं को उच्च न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिए, जहां सोमवार को एक बार फिर से सुनवाई होनी है। शीर्ष अदालत ने कहा कि सही वक़्त आने पर वह इस मुद्दे पर सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि, 'हम देख रहे हैं कि कर्नाटक में क्या हो रहा है और मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है।'

शशि थरूर को केंद्रीय मंत्री अठावले ने सिखाई इंग्लिश, बताया क्या होती है Budget की स्पेलिंग

बंगाल हिंसा के 5 मामलों में ममता के चुनावी एजेंट पर FIR, हत्या और बलात्कार की कोशिश तक के आरोप

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -