राहुल गांधी को लेकर दो हिस्सों में बटी पंजाब कांग्रेस

Apr 14 2015 08:27 PM
राहुल गांधी को लेकर दो हिस्सों में बटी पंजाब कांग्रेस
पंजाब : पंजाब कांग्रेस इन दिनों हो हिस्सों में बट गई है. बीते कई दिनों से पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और मौजूदा प्रधान प्रताप सिंह बाजवा के बीच राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने को लेकर खींचतान चल रही थी, जिसमे अब दोनों नेताओ के समर्थक भी कूद पड़े है. कैप्टन गुट के विधायकों का कहना है कि पंजाब में बाजवा की लोकप्रियता काफी कम है, ऐसे में अगर वे पार्टी के सबसे पसंदीदा नेता को निकालने की मांग करते है तो ये उनकी बड़ी भूल है.
 
गौरतलब है कि पिछले दिनों पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने के मुद्दे पर कैप्टन ने कहा था कि राहुल गांधी अभी इस जिम्मेदारी के लिए उपयुक्त नहीं है. अभी उन्हें सोनिया गांधी से काफी कुछ सीखना है. कप्तान के इस बयान पर बाजवा ने पलटवार करते हुए कहा था कि कैप्टन को पार्टी से निकाल देना चाहिए. बाजवा के इस बयान के बाद पंजाब में पार्टी दो हिस्सों में बटी नजर आ रही है.
 
कैप्टन गुट के विधायकों ने बाजवा के इस बयान पर कहा है कि जिस नेता को हर कोई हटाना चाहता है वह राज्य के सबसे लोकप्रिय नेता को हटाने की मांग कर रहा है. ऐसे में बेहतर होगा कि बाजवा पहले कैप्टन अमरिंदर के बयान को समझे कि उन्होंने क्या कहा था उसके बाद किसी तरह की बाइट दें. वहीँ बाजवा समर्थको का कहना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह राहुल गांधी को पॉलिटिकली नुकसान पहुंचा रहे है.