लोकतंत्र की आवाज़ को कैसे दबाएं ? पंजाब की 'कांग्रेस सरकार' से सीखें
लोकतंत्र की आवाज़ को कैसे दबाएं ? पंजाब की 'कांग्रेस सरकार' से सीखें
Share:

अमृतसर: पंजाब में जनता की सरकार होने का दावा करने वाले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के कानों तक अपनी माँगों को लेकर आवाज उठाने वाले प्रदर्शनकारियों की आवाज न पहुँचे, इसके लिए पंजाब पुलिस ने अनोखा तरीका खोजा है। इस संबंध में पंजाब के पुलिस IG (विशेष सुरक्षा) ने तमाम पुलिस कमिश्नर को बकायदा पत्र भी लिखा है।

 

दरअसल, पंजाब में शिक्षक 7वें यूजीसी आयोग को लागू करने की माँग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और राज्य की कांग्रेस सरकार ने उनके मुद्दों का समाधान करने का एक नया तरीका खोज लिया है और वह तरीका है, उनकी आवाज को ही दूसरी और तेज़ आवाज़ से दबा देना। इस आदेश को खुद पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने ट्विटर पर शेयर किया है। जाखड़ ने इस आदेश को पोस्ट करते हुए लिखा है कि, 'यह सच नहीं हो सकता! लोकतंत्र का अपमान और मजाक।' पंजाब के IG का आदेश गुरमुखी लिपि में लिखा हुआ है। एक ट्विटर यूजर ने इसका अनुवाद शेयर किया है।

 

अनुवादित किए गए आदेश के सब्जेक्ट में लिखा है, 'माननीय मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में।' इस पत्र में निर्देश दिए गए हैं कि, 'ऐसा देखने में आता है कि पंजाब के सीएम का जब भी आपके जिलों में कोई कार्यक्रम होता है, तो सीएम के रास्ते में दो अलग-अलग संगठन ऊँची-ऊँची आवाज में नारे लगाते हैं। इसलिए भविष्य में जब भी सीएम आपके जिले के किसी कार्यक्रम में शिरकत करें, तो उन जगहों पर Dj लगा दिए जाएँ, जिन जगहों पर ये दो संगठन अपनी माँगों को लेकर प्रदर्शन करते हैं। Dj पर गुरबाणी शबद या धार्मिक गीत चलाए जाएँ, ताकि उनकी (प्रदर्शनकारियों की) आवाज सुनाई न दे।'

बता दें कि इससे पहले कभी भी इस प्रकार का फरमान जारी नहीं किया गया। अब यह पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस आदेश को पहले सुनील जाखड़ ने शेयर किया, इसके बाद भाजपा नेता अमित मालवीय ने भी इसे शेयर किया है। उन्होंने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से सवाल किया है कि वह विरोध करने वाले शिक्षकों की आवाज दबाने की जगह उनसे बात क्यों नहीं करते।

Note- Newstracklive इस आदेश के अनुवाद की पुष्टि नहीं करता है

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र : भाजपा की बैठक जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -