क्या चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी 'सुरेश कुमार' देने वाले है त्यागपत्र ?

 

पंजाब के सीएम के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी (सीपीएस) सुरेश कुमार ने आश्चर्य में डाल देने वाला काम किया है. जिसमें उन्होने मंगलवार सुबह अपनी सरकारी गाड़ी और सिक्योरिटी को वापस लौटा दिया. जिसके बाद उनके पद से इस्तीफा देने की चर्चा प्रारंभ हो गई है. हालांकि अभी तक किसी ने इस पर आधिकारिक बयान नहीं दिया है. 

जानिए क्यों मनाया जाता है ओणम ?

कयास लगाया जा रहा है कि नई मुख्य सचिव विनी महाजन की नियुक्ति के बाद से सुरेश स्वंय को सीएमओ में अनदेखा महसूस कर रहे थे. साथ ही, यह भी माना जा रहा है कि सुरेश कुमार अब पुनह अध्यापन के क्षेत्र में जाना चाहते है. उन्हें ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से फेलोशिप की पेशकश आई है. जिसे उन्होंने स्वीकार करने का मन बनाया है. वही, पंजाब सरकार में अच्छा-खासा दबदबा रखने वाले सुरेश कुमार ने पिछली बार जब सीएमओ की भीतरी खींचतान से परेशान होकर इस्तीफा दिया था. जिसके बाद सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद उनके आवास पर गए थे, और वह बाद में वापस आफिस लौटे थे. पता चला है, कि सुरेश कुमार ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री से उनके आवास पर भेट की थी.

यहाँ मिला 14 पैर वाला अजीबोगरीब कॉक्रोच, देखने वालों के उड़े होश

इस चर्चा में क्या कुछ हुआ, उसकी जानकारी नही मिली है. लेकिन मंगलवार सुबह ही सुरेश कुमार ने सरकारी सुविधाएं वापस लौटा दी है. कयास लगाए जा रहे है कि उन्होंने अपना इस्तीफा डाक से मुख्यमंत्री को भेज दिया है. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले सुरेश कुमार ने पंजाब सिविल सचिवालय में सीएमओ स्थित अपना कार्यालय खाली कर दिया था, और काफी समय से वे घर से ही कामकाज कर रहे थे. सीएमओ के कुछ अफसरों का मानना है, कि गत 3 वर्ष से मुख्यमंत्री के सबसे विश्वसनिय अफसरों में सुरेश कुमार का नाम आता है. लगभग हर सरकारी फैसलों में दखल रहा है.

भगवान गणेश के इन अंगों में छिपा है गहरा राज, जरूर जानें आजइंजीनियर्स डे : भारत में हर साल

तैयार होते हैं इतने इंजीनियर्स, आधे से अधिक बेरोजगारयूपी में अपराध पर बोली मायावती, कहा-

कानून का नहीं बल्कि जंगलराज...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -