पंजाबः कैप्टन ने बदला मूड, उड़े दिग्गज कांग्रेसियों के होश
पंजाबः कैप्टन ने बदला मूड, उड़े दिग्गज कांग्रेसियों के होश
Share:

चंडीगढ़ः देश के कई हिस्सों में कमजोर दिख रही कांग्रेस पंजाब में काफी मजबूत है। हालांकि कांग्रेस यहां सीएम अमरिंदर सिंह के व्यकितगत प्रभाव के कारण ताकतवर है। कैप्टन राज्य में कांग्रेस के सबसे ताकतवर नेता हैं। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान इसे अपनी आखिरी सियासी पारी बताने वाले मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अपना इरादा बदल दिया है। उस चुनाव के दौरान उन्होंने ऐलान किया कि यह उनकी अंतिम सियासी पारी है और वह पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद राजनीति से संन्‍यास ले लेंगे। मगर, उन्‍होंने कहा है कि अपनी पारी को लंबा करने की इच्छा जाहिर की है और कहा है कि वह अगली सियासी पारी भी खेल सकते हैं।

कैप्‍टन की इस बात से कांग्रेस में खलबली मच सकती हैं। नवजोत सिंह सिद्धू सहित कई नेताओं को कैप्‍टन की सियासी पारी से रिटायरमेंट के बाद अपने लिए मौका दिख रहा है, मगर उनकी उम्‍मीदों को इससे झटका लगा है। कैप्‍टन के रुख से कई दिग्‍गज कांग्रेसियों के सपने टूट गए हैं और उनके होश उड़ गए हैं।

सीएम अमरिंदर ने ट्वीट कर कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के दस साल के कार्यकाल के काले दिनों से मुक्ति दिलाने व पंजाब को दोबारा नंबर-1 की पोजीशन पर लाने के लिए अगर उन्हें 2022 की पारी भी खेलनी पड़ी तो वह तैयार हैं। अहम पहलू यह है कि मुख्यमंत्री का यह ट्वीट तब आया है, जब पंजाब में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे है। राज्य में कैप्टन विरोधी धड़ा उनपर सरकार पर पकड़ ढ़ीली होने का आरोप लगा रहा है। 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने बुलाई अहम बैठक, सीट बंटवारे पर हो सकता है फैसला

ट्रिब्यूनल ने की JKLF पर प्रतिबन्ध की पुष्टि, कहा- कार्रवाई के लिए पार्यप्त आधार मौजूद

छत्तीसगढ़ः सीएम ने कहा, देश के बाहर पीएम मोदी को हमारा समर्थऩ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -