पंजाब सीएम अमरिंदर का बड़ा ऐलान- राज्य में जल्द शुरू होगा मिशन 'लाल लकीर'

पंजाब सीएम अमरिंदर का बड़ा ऐलान- राज्य में जल्द शुरू होगा मिशन 'लाल लकीर'

अमृतसर: पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मिलकर यह संकल्प लिया है कि किसान विरोधी काले खेती कानूनों को निरस्त करवाने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। इन कानूनों पर सोमवार को पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र में विस्तार से चर्चा की जाएगी ताकि इन कानूनों के किसानों पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों के बारे में पहले से पता किया जा सके।

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर ने यह एलान भी किया कि लंबे समय से लाल डोरे की जमीन में रहते आ रहे लोगों को मालिकाना हक प्रदान किए जाएंगे। सीएम अमरिंदर ने कहा कि उनकी सरकार की ओर से जल्द ही मिशन ‘लाल लकीर’ आरंभ किया जाएगा और लाल डोरे से बाहर बसे लोगों को उनकी मलकीयत वाली रिहायशी संपत्तियों के लिए ‘सनद’/प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे।

अमरिंदर ने कहा कि उनकी सरकार की ओर से इन काले कानूनों का मुकाबला करने और पंजाब की किसानी के हितों की रक्षा करने के लिए तमाम आवश्यक कदम उठाए जाएंगे और उनके बाकी जीवन का हर एक दिन पंजाब के पुनर्जीवन के लिए समर्पित होगा। सीएम अमरिंदर ने एलान करते हुए कहा कि जितना समय मेरे पास बचा है, मैं किसानों और राज्य के प्रत्येक दूसरे वर्ग के लोगों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ता रहूंगा। 

प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डरर्न को चुनाव जीतने की दी बधाई

मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में सिद्धू शामिल, अमरिंदर को जगह नहीं

विश्व बैंक ने कोरोना टीकों के लिए 12 बिलियन की दी स्वीकृति