पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने 31 मई तक बढ़ाई पाबंदियां
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने 31 मई तक बढ़ाई पाबंदियां
Share:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी मौजूदा कोविड-प्रतिबंधों को 31 मई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया है। आदेशों में प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है। आदेश निर्दिष्ट करते हैं कि उपायुक्त दुकानों के खुलने का निर्धारण कंपित तरीके से करना जारी रखेंगे और विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के प्रसार की जांच के लिए अन्य प्रतिबंध लागू करेंगे। सीएम अमरिंदर ने आयुक्तों को उनकी स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर उपयुक्त संशोधन करने का अधिकार भी दिया। 

सख्ती से अमल सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। सामाजिक दूरी के मानदंडों, बाजारों और सार्वजनिक परिवहन में भीड़ को नियंत्रित करने सहित कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन किया जाना चाहिए। मानदंडों और प्रतिबंधों के उल्लंघन के लिए निर्धारित दंड का आरोप लगाया जाना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए कि इस बीमारी के इलाज के लिए दवाएं राज्य के पास उपलब्ध हों।

पुलिस विभाग को निर्देश दिया गया है कि वह उन लोगों पर नकेल कसें जो किसी भी कोविड से संबंधित आवश्यक या दवाओं की जमाखोरी या कालाबाजारी में लिप्त पाए जाते हैं। इस बीच, राज्य के मुख्यमंत्री ने भी कोविड से जुड़े नए कवक विकार के फैलने पर चिंता व्यक्त की। राज्य सरकार ने सफलतापूर्वक पीएसए संयंत्रों, ऑक्सीजन सांद्रक आदि की व्यवस्था की, जिससे ऑक्सीजन की कमी से निपटने में मदद मिलेगी। सभी डीसी को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि क्वारंटाइन में रहने वालों को भोजन किट वितरित की जाए।

ईद-उल-फितर की समाप्ति पर अफगानिस्तान में फिर शुरू हुई लड़ाई, 30 से ज्यादा की हुई मौत

नेपाल को चीन द्वारा दान किए गए अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर

आयरलैंड के स्वास्थ्य विभाग को साइबर हमले का बनाया गया निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -