विधानसभा में बसे सीएम अमरिंदर सिंह बोले, वह लोग कहां जाएंगे जिन्हें आप गैर-नागरिक मानते हो...
विधानसभा में बसे सीएम अमरिंदर सिंह बोले, वह लोग कहां जाएंगे जिन्हें आप गैर-नागरिक मानते हो...
Share:

पंजाब की विधानसभा में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अकाली दल पर जमकर हमला किया है. अमरिंदर सिंह ने अकाली दल को घेरते हुए कहा कि 'भारत में जो हो रहा है, वह देश के लिए ठीक नहीं है.' उन्होंने कहा कि लोग देख और समझ सकते हैं और बिना किसी उकसाहट के अपने आप विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अकालियों से राजनीति से ऊपर उठने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि वोट डालने से पहले अपने देश के बारे में सोच लेना चाहिए.

चारपाई पर मिला महिला का जला हुआ शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

वर्तमान परिस्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ने सवाल किया, 'वह लोग कहां जाएंगे जिन्हें आप गैर-नागरिक मानते हो? असम में गैर-कानूनी घोषित किए गए 18 लाख लोग कहां जाएंगे, अगर उन्हें किसी अन्य देश ने पनाह देने से मना कर दिया? क्या इस बारे में किसी ने सोचा है? क्या गृह मंत्री ने कभी सोचा है कि तथाकथित गैर -कानूनी लोगों के साथ क्या करना है? गरीब लोग जन्म प्रमाण पत्र कहां से लेंगे?' उन्होंने भारतीय सेना के सिपाही अब्दुल हमीद की मिसाल दी, जिसे 1965 में भारत-पाकिस्तान जंग में दिखाई बहादुरी के बदले मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था.

जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम लड़की ने हाथ जोड़कर गायत्री मंत्र का किया उच्चारण

अपने बयान में उन्होंने कहा कि अंडमान की सेलुलर जेल में मुसलमानों की बड़ी संख्या थी.कैप्टन ने कहा, 'मुसलमानों को क्यों बाहर रखा गया?' केंद्र ने सीएए में यहूदियों को क्यों नहीं शामिल किया? उन्होंने कहा कि भारत में जनरल जैकब के तौर पर यहूदी राज्यपाल रहे हैं, जिन्होंने देश के लिए 1971 की जंग लड़ी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्थिति के लिए जिम्मेदार लोगों को अपने आप पर शर्मिंदा होना चाहिए. उन्होंने अकाली दल पर बरसते हुए कहा कि उन्होंने संसद में तो इस बिल की हिमायत कर दी और फिर अपने राजसी एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग विचार प्रकट करने लगे. उन्होंने अकालियों से कहा, 'आपको शर्म आनी चाहिए और आप एक दिन पछताओगे.'

अगर आपके पास भी है इस तरह का नोट, तो यहाँ मिल रहा है लाखों कमाने का मौका

कोलकाता में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन, शामिल हुए चिदंबरम, लोगों से की चर्चा

कांग्रेस विधायक अपनी पार्टी की सरकार से उलझे, मांगो को लेकर गांधी प्रतिमा के सामने धरना पर बैठे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -