पायलट अभिनन्दन को रिसीव करना चाहते हैं अमरिंदर, पीएम मोदी से मांगी इजाजत
पायलट अभिनन्दन को रिसीव करना चाहते हैं अमरिंदर, पीएम मोदी से मांगी इजाजत
Share:

अमृतसर: एक तरफ जहां पूरा देश वायुसेना के पायलट अभिनंदन के स्वदेश लौटने का पलकें बिछाकर इंतजार कर रहा है. वहीं, पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने विंग कमांडर अभिनंदन को बॉर्डर से रिसीव करने की इच्‍छा व्यक्त की है. इसके लिए उन्‍होंने पीएम मोदी से गुजारिश की है. इसके लिए उन्‍होंने अभिनंदन और उनके पिता के उनकी ही तरह एनडीए के पूर्व विद्यार्थी होने का हवाला दिया है.  

अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, ओसामा के बेटे का पता बताने वाले को 7 करोड़ इनाम

सीएम अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'प्रिय नरेंद्र मोदी जी, मैं पंजाब के सीमावर्ती इलाकों का दौरा कर रहा हूं और मैं फिलहाल अमृतसर में हूं. मुझे पता चला है कि पाकिस्‍तान सरकार ने वाघा से अभिनंदन को रिहा करने का निर्णय लिया है. यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी कि मैं जाकर उन्हें रिसीव करूँ. क्योंकि वह और उनके पिता भी मेरी तरह ही नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) के पूर्व विद्यार्थी हैं.'

आम चुनावों से पहले निर्वाचन आयोग ने ली मैराथन बैठक, दिए अहम् दिशा निर्देश

इससे पहले अमरिंदर सिंह ने ट्वीट में लिखा था कि विंग कमांडर अभिनंदन की जल्द रिहाई के लिए हर कदम उठाने के लिए भारत सरकार का विदेश मंत्रालय पाकिस्तान से अनुरोध करें. जिनेवा कन्वेंशन के अनुसार इंडियन एयरफोर्स के अधिकारी की सुरक्षा और बेहतरी को सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान से अपील करता हूं. उल्लेखनीय है कि भारतीय पायलट अभिनंदन लगभग 48 घंटे बाद पाकिस्‍तान से स्वदेश लौटेंगे. बुधवार को पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को भारतीय बॉर्डर से खदेड़ते समय भारतीय मिग-21 भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सुरक्षित उतर गए, लेकिन यहीं पाकिस्तान आर्मी ने उन्हें बंदी बना लिया था.

खबरें और भी:-

गंभीर बीमारी से तड़प रहा है मसूद अज़हर, घर से भी नहीं निकल सकता- पाक विदेश मंत्री

जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन अध्यादेश 2019 को मिली मंजूरी, केंद्रीय कैबिनेट ने लिया फैसला

भारत-पाक के युद्ध के बीच चीन ने कहा- 'संयम रखें, हम पूरे मामले पर नजर....'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -