पंजाब में कृषि कानून को लेकर घमासान, सीएम अमरिंदर ने शिअद प्रमुख पर दागे 3 सवाल
पंजाब में कृषि कानून को लेकर घमासान, सीएम अमरिंदर ने शिअद प्रमुख पर दागे 3 सवाल
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम और कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल (SAD) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को नए कृषि कानूनों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। पंजाब सीएम ने कहा कि सुखबीर सिंह बादल को नए कृषि कानूनों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है, जब तक कि SAD चीफ का जवाब नहीं आता कि हरसिमरत कौर बादल ने "अध्यादेश का विरोध क्यों नहीं किया" जब उन्हें केंद्रीय कैबिनेट में स्वीकृति दी गई थी। 

अमरिंदर सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि सुखबीर सिंह बादल अपनी पार्टी के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए किसानों के आंदोलन को 'हाईजैक' करने का प्रयास कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम अमरिंदर सिंह ने उनसे तीन सवालों के जवाब देने के लिए कहा है, "हरसिमरत कौर बादल ने कृषि अध्यादेशों का विरोध क्यों नहीं किया?", जब उन्हें पहली बार केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्वीकृति दी गई थी, जबकि उस समय वह इसकी सदस्य थीं।

सीएम अमरिंदर ने आगे कहा कि जब किसान विरोधी कानूनों पर आम सहमति बनाने के लिए मीटिंग बुलाई गई तो सुखबीर ने राज्य सरकार का समर्थन क्यों नहीं किया? अमरिंदर ने कहा कि, "अकालियों ने पंजाब विधानसभा के सत्र का बहिष्कार क्यों किया, जिसमें अन्य पार्टियों (भाजपा को छोड़कर) ने कृषि कानूनों के संबंध में लाए गए प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया था?"

वर्चुअल दुर्गा पूजा में शामिल होंगे पीएम मोदी, अमित शाह जाएंगे बंगाल

राजस्थान में 'पुजारी' को जिन्दा जलाया, मोहसिन रजा बोले- यहाँ क्यों नहीं जाते राहुल-प्रियंका ?

भीमा कोरेगांव केस: स्टेन स्वामी की गिरफ़्तारी पर भड़के सीएम सोरेन, केंद्र पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -