पीएम मोदी को सीएम अमरिंदर का पत्र, बोले- किसानों को पहले की तरह ही हो भुगतान
पीएम मोदी को सीएम अमरिंदर का पत्र, बोले- किसानों को पहले की तरह ही हो भुगतान
Share:

अमृतसर: पंजाब के सीएम और दिग्गज कांग्रेसी नेता अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखते हुए मांग की है कि प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (DBT) के मुद्दे पर सहमति बनने तक उपजों की खरीद के लिए किसानों को भुगतान की मौजूदा व्यवस्था बरक़रार रखी जाए। बता दें कि पंजाब में अभी किसानों का भुगतान आढ़तिया (कमीशन एजेंटों) के माध्यम से किया जाता है। केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल ने 27 मार्च को राज्य सरकार को पत्र लिखते हुए किसानों को सीधे भुगतान करने के लिए कहा था।

सीएम अमरिंदर ने कहा कि किसानों को सीधे भुगतान समेत किसी भी सुधार से पहले सभी पक्षों के साथ वार्ता की जानी चाहिए। एक सरकारी बयान के मुताबिक, उन्होंने कहा कि वर्तमान व्यवस्था में बाधा डालने वाले अचानक बदलाव से खरीद प्रक्रिया बाधित हो सकती है। इससे न सिर्फ देश की खाद्य सुरक्षा प्रभावित हो सकती है, बल्कि लाखों किसानों, श्रमिकों और यहां तक ​​कि कारोबारियों की आजीविका के लिए भी खतरा उत्पन्न हो सकता है।

सीएम अमरिंदर ने कहा कि आढ़तिया, किसानों और खरीद एजेंसियों के बीच कोई बिचौलिया नहीं हैं और वे सेवा प्रदाता हैं। उन्होंने पीएम मोदी से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि किसानों और खाद्यान्न की सुचारू तरीके से खरीद में शामिल अन्य लोगों की आजीविका प्रभावित नहीं हो।

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीएम फारूक अब्दुल्ला अस्पताल में हुए भर्ती

1 जुलाई 2021 से आईटीआर फाइल न करने से लिया जाएगा अधिक दर पर टीडीएस

यदि कम हुई नेचुरल गैस की प्राइस तो इन चीजों पर पड़ेगा प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -