सीएम अमरिंदर सिंह ने कोरोना संकट के बीच उठाया GST का मुद्दा, पीएम मोदी को लिखा पत्र
सीएम अमरिंदर सिंह ने कोरोना संकट के बीच उठाया GST का मुद्दा, पीएम मोदी को लिखा पत्र
Share:

चंडीगढ़. पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से प्रदेश के GST मुआवजे का 6,752 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करने का अनुरोध किया है. अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को लिखे गए अपने पत्र में कहा है कि जीएसटी मुआवजे की यह राशि दो अक्टूबर, 2019 से बकाया है. उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है.

सिंह ने पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि वह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को यह राशि जल्द जारी करने के लिए निर्देशित करें. सीएम सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस संकट को देखते हुए इस राशि को प्राथमिकता के आधार पर जारी किया जाना चाहिए. ऐसे संकट के वक़्त में केंद्र और राज्य सरकारों दोनों को कोविड-19 की वजह से उत्पन्न हुई चुनौतियों से जूझना पड़ रहा है. ऐसे में अगर जीएसटी मुआवजे की बकाया राशि जारी की जाती है तो इससे पंजाब को कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने में काफी राहत मिल सकेगी.

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 437 नए मरीज सामने आए हैं. अब कुल मरीजों की तादाद बढ़कर 1800 के पार हो हई है. जबकि 56 लोगों की मौत हो गई है और 169 ठीक हो चुके हैं. वहीं, अमेरिका में स्थिति भयावह है वहां एक दिन में रिकॉर्ड 884 लोगों की जान गई है. 

कोरोना: अमेरिका में डरा देने वाले हालात, अब तक 5000 से अधिक की मौत

पाक की बढ़ सकती है परेशानी, फिर मिले कोरोना के नए संदिग्ध

ट्रम्प ने ईरान को दी चेतावनी, अमरीकी सैनिकों पर न करें हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -