पीएम नरेंद्र मोदी से आज मुलाकात करेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह
पीएम नरेंद्र मोदी से आज मुलाकात करेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शाम छह बजे बैठक होनी है। पंजाब के सीएम ने पिछले महीने की शुरुआत में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आंदोलनकारी किसानों के साथ बातचीत फिर से शुरू करने और उनके मुद्दों को हल करने का आग्रह किया था। 

उन्होंने कहा कि एक खतरा है कि सीमा पार की शक्तियां "हमारे गर्व, ईमानदार और मेहनती किसानों की आवेशित भावनाओं पर खेलने की कोशिश कर सकती हैं।" इसके अलावा, उन्होंने पिछले सात महीनों से विरोध कर रहे किसानों और उनके प्रदर्शन कमोबेश शांतिपूर्ण रहे हैं। उन्होंने आईएसआई समर्थित समूहों द्वारा "सीमा पार से खतरे" का भी हवाला दिया था। सूत्रों ने बताया कि कैप्टन ने बुधवार शाम चार बजे रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ बैठक की भी योजना बनाई है। अमरिंदर सिंह ने आज से एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की और शाह पर नए कृषि कानूनों को तत्काल निरस्त करने का दबाव डाला। 

उन्होंने सरकार के खिलाफ नाराजगी और असंतोष का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे सीमा पार से शत्रुतापूर्ण शक्तियों के डर पर अपनी चिंता व्यक्त की। पंजाब के सीएम ने कहा, "हालांकि ये विरोध अब तक काफी हद तक शांतिपूर्ण रहे हैं, लेकिन बढ़ते गुस्से को महसूस किया जा सकता है, खासकर जब राज्य 2022 की शुरुआत में चुनाव की ओर बढ़ रहा है।" इतना ही नहीं, नवजोत सिंह सिद्धू की नियुक्ति के बाद राज्य में संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चा के बीच सिंह ने मंगलवार को पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की।

अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन

भारत में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार, नए मामले 30 हज़ार के पार

महिला क्रिकेटर को मैच से पहले 5 दिन तक होना पड़ा क्वारंटाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -