अब पंजाब के लोगों को पता चलेगा आटे-दाल का भाव, अमरिंदर सरकार ने लिया ऐसा फैसला
अब पंजाब के लोगों को पता चलेगा आटे-दाल का भाव, अमरिंदर सरकार ने लिया ऐसा फैसला
Share:

अमृतसर: पंजाब में कांग्रेस की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने पहले की अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आटा-दाल स्कीम के लाभार्थियों के स्मार्ट कार्ड रद्द कर दिए हैं. पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि वेरीफिकेशन कराए जाने के बाद ये स्मार्ट कार्ड नए सिरे से जारी किए जाएंगे. बता दें कि इस योजना के तहत गरीबों को प्रतिमाह आटा और दाल मुफ्त दिया जाता है. 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) इस स्कीम पर पहले  सवाल खड़े कर चुकी है. अकाली-भाजपा शासन के दौरान भी कांग्रेस और आप ने आटा-दाल स्कीम के खिलाफ अपनी आवाज उठाई थी. तब कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि अकाली दल ने अपने लोगों और अपने कार्यकर्ताओं के फर्जी स्मार्ट कार्ड बनाकर उन्हें इस स्कीम का फायदा दिया है, जबकि गरीबों को इससे कोई लाभ नहीं मिल रहा है. साथ ही जब पंजाब में कैप्टन सरकार बनी तो उसने तय किया कि स्कीम के तहत नीले रंग के नए कार्ड नहीं जारी करने का निर्णय लिया था.

दरअसल, इस नीले कार्ड पर पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल और तत्कालीन खाद्य मंत्री आदेश प्रताप कैरों की तस्वीरें अंकित थी. साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि आटा दाल स्कीम के तहत कई ऐसे लोगों को भी नीले कार्ड दे दिए गए जिन्हें निःशुल्क अनाज की जरूरत नहीं है और वो लोग पहले ही आर्थिक रुप से परिपूर्ण हैं. 

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय को मिली उड़ाने की धमकी, पार्टी में मची अफरा-तफरी

कमलनाथ को हुई ऐसी बीमारी, करना पड़ा ऑपरेशन

रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय ने डेढ़ महीने बाद किया सरेंडर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -