कोरोना : पंजाब नहीं बनेगा अमेरिका, सीएम अमरिंदर ने किया दावा
कोरोना : पंजाब नहीं बनेगा अमेरिका, सीएम अमरिंदर ने किया दावा
Share:

कोविड-19 की वजह से पंजाब में 31 अगस्त तक नई रोको की घोषणा की गई है. जिसके तहत 24 घंटे में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पूरे प्रदेश में धारा-144 लागू करने का निर्देश दिया. ऐसा कहीं भी 5 से ज्यादा व्यक्तियों के इकट्ठा होने और सभी सभाओं पर पाबंदी लगाने के लिए किया गया है. शादी और भोग समागमों (अंतिम संस्कार) में यह लागू नहीं होगी. कैप्टन ने बताया कि हम पंजाब को अमेरिका नहीं बनने देंगे. 

विश्वभर में 2 करोड़ के पार हुआ संक्रमण का आंकड़ा

अपने फेसबुक लाइव कार्यक्रम ‘कैप्टन से प्रश्न’ के दौरान उन्होंने बताया कि यदि आवश्यकता पड़ी तो 31 अगस्त के पश्चात और कड़े कदम भी उठाए जाएंगे. उन्होंने सभी सियासी पार्टियों को धरनों समेत सभी सभाओं से बचने की गुजारिश की. मुख्यमंत्री ने कहा कि धारा-144 के उल्लंघन के मामले में संबंधित जलसे के प्रबंधकों को गिरफ्तार किया जाएगा. वही, मुख्यमंत्री ने कहा कि 3 सितंबर तक पंजाब में मामलों के 64,000 तक पहुंचने का अनुमान है और 15 सितंबर तक यह संख्या एक लाख पार कर जाएगी. इसके अलावा सलाहकारों का अनुमान है कि 3 सितंबर तक कोविड-19 से मरने वालों की तादाद 1500 तक निकल चुकी है.

चीन की 'शर्मनाक' हरकत फिर उजागर, बच्चों की पीठ पर चलते चीनी राजदूत का फोटो वायरल

कैप्टन ने बताया, ‘हम पंजाब को अमेरिका जैसी परिस्थिति की तरफ नहीं जाने देंगे.’ कैप्टन ने कहा कि राज्य में कोरोना केस की तादाद 37,824 तक पहुंच गई है, जोकि टेस्टिंग में की गई वृद्धि से सामने आई है. आगामी सप्ताह और ज्यादा केस लुधियाना, पटियाला, जालंधर, मोहाली और बठिंडा से रिपोर्ट हुए हैं. अपने फेसबुक लाइव प्रोग्राम ‘कैप्टन से सवाल’ के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना के आंकड़े निराशाजनक तस्वीर पेश कर रहे हैं. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि लोग जरुरी सुरक्षा उपायों का पालन नहीं करेंगे तो स्थिति और बदतर होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि बदकिस्मती से लोग इसे हल्के में ले रहे हैं, जिस कारण गवर्नमेंट को कड़े कदम उठाने पड़ रहे हैं, जिनमें से कुछ बीते कल घोषित किए गए हैं.

पश्चिम बंगाल गवर्नर जगदीप धनकर का बड़ा आरोप, कहा- राजभवन की जासूसी हो रही

मध्यप्रदेश की सियासत के 'निराले' खेल, कोई हुआ पास तो कोई फेलमेरठ किताब मामला:

अखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर हमला, कही ये बात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -