पंजाब के कृषि मंत्री ने किसानों पर दिया विवादित बयान

Jan 13 2016 08:15 PM
पंजाब के कृषि मंत्री ने किसानों पर दिया विवादित बयान

चंडीगढ़: जिस प्रकार से भारत में किसानो के जो हालात है उससे तो सभी वाकिफ है ही लगातार सूखे व बाढ़ की मार झेल रहे यह सभी किसान अपने द्वारा ली गई कर्ज की राशि के बोझ के चलते आत्महत्या कर मौत को गले लगा रहे हैं. इन किसानो की मदद करने के बजाय राजनितिक हस्तियां इन किसानों के दर्द पर मरहम लगाने के बजाय इनके लिए नए नए बयान देते रहे है ठीक ऐसे ही एक मामला हमे पंजाब से प्राप्त हो रहा है जहां पर पंजाब सरकार के वरिष्ठ कृषि मंत्री सुरजीत सिंह ने बुधवार को इस मामले में एक विवादित बयान दे डाला.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब सरकार के इस मंत्री ने किसानो के लिए अपने बयान में कहा कि इन किसानो की आत्महत्या भगवान की मर्जी है. कृषि मंत्री सुरजीत सिंह का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पंजाब के गजीसालार गांव के एक किसान ने पुआल पर आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

गौरतलब है की इससे पहले भी कृषि मंत्री सुरजीत सिंह अपने विवादित बयानों के कारण सुर्ख़ियो में आ चुके है. इससे पहले भी उन्होंने बीते साल पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर बादल की कंपनी की बस में 13 साल की लड़की से छेड़छाड़ और बस से फेंके जाने की घटना पर अपनी और से दिए गए बयान में कहा था कि यह 'भगवान की मर्जी है.