नवजोत सिद्धू ने दिया इस्तीफा, पंजाब सीएम अमरिंदर से चल रहा था टकराव

नवजोत सिद्धू ने दिया इस्तीफा, पंजाब सीएम अमरिंदर से चल रहा था टकराव

अमृतसर: क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफा देने के कारण उनके और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के बीच काफी समय से चले आ रहे मतभेद हैं. उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

उल्लेखनीय है कि गत शनिवार को कैबिनेट मंत्री ब्रम्हा मोहिंद्रा ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी सिद्धू से आग्रह किया था, कि वह ऊर्जा मंत्रालय का प्रभार संभाल लें, किन्तु सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज सिद्धू ने पद संभालने के बजाय इस्तीफा देना उचित समझा और राहुल गांधी से मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया.

सिद्धू ने ट्विटर अपने इस्तीफे को सार्वजनिक करते हुए जानकारी दी कि उन्होंने 10 जुलाई को ही अपना त्यागपत्र दे दिया था, किन्तु इसका खुलासा आज किया है. आपको बता दें कि सीएम अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच काफी दिनों से मनमुटाव चला आ रहा था, लोकसभा चुनाव में भी सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को बड़ी संख्या में सीट न मिलने का ठीकरा नवजोत सिंह सिद्धू पर ही फोड़ दिया था, जिसके बाद दोनों के बीच तनाव और भी ज्यादा बढ़ गया था.

शिवराज सिंह ने CJI को लिखा पत्र, कहा- 'बलात्कारियों को जल्द मिले फांसी'

मुकुल रॉय का दावा, कहा - बंगाल के 107 विधायक होंगे भाजपा में शामिल

सीएम केजरीवाल ने बुजुर्गों के लिए शुरू की तीर्थ यात्रा योजना, पहला जत्था हुआ रवाना