पंजाब : कैबिनेट का बड़ा ऐलान, कई महत्वपूर्ण विभागों में रिक्त पदों पर होगी भर्ती
पंजाब : कैबिनेट का बड़ा ऐलान, कई महत्वपूर्ण विभागों में रिक्त पदों पर होगी भर्ती
Share:

मंगलवार को कोरोना से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पंजाब मंत्रिमंडल ने स्वास्थ्य विभाग में खाली पड़े 3954 रेगुलर पद और चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान विभाग में 291 पद भरने की अनुमति दे दी. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक हुई.

बच्चे को बचाने गोलीयों की बौछार के बीच कुदा सेना का जवान, वीडियों में दिखा भयानक नजारा

इसमें फैसला लिया गया कि स्वास्थ्य विभाग में 3954 पदों में से 2966 पद पहले चरण में भरे जाएंगे जबकि बाकी 988 पद अगले चरण में भरे जाएंगे, जो 30 सितंबर 2020 को रिक्त होंगे. मंत्रिमंडल ने डॉ. केके तलवार के नेतृत्व में विशेष चयन कमेटी की तरफ से वॉक-इन -इंटरव्यू द्वारा मेडिकल अफसरों (स्पेशलिस्ट) की भर्ती को भी जारी रखने की मंजूरी दे दी है. वही, इसी तरह डॉक्टरों, पैरा मेडिकल और अन्य स्टाफ की भर्ती पंजाब लोक सेवा आयोग और पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड के घेरे से निकाल कर बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज फरीदकोट के द्वारा करने की मंजूरी दे दी है. 

रविवार को होगा पूर्ण लॉकडाउन, नहीं मिलेगी किसी भी प्रकार की अनुमति

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पंजाब में 235 मेडिकल अफसर (जनरल), एक मेडिकल अफसर स्पेशलिस्ट (माइक्रोबायोलॉजिस्ट), चार मेडिकल अफसर स्पेशलिस्ट (सोशल प्रीवेंटिव मेडिसिन), 35 मेडिकल अफसर (डेंटल), 598 स्टाफ नर्स, 180 फार्मासिस्ट (फार्मेसी अफसर), 600 मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर (महिला) और 200 मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर (पुरुष), 139 रेडियोग्राफर, 44 डायलसिस टेक्नीशियन, 116 ऑपरेशन थियेटर असिस्टेंट, 14 ईसीजी टेक्नीशियन, 800 वार्ड अटेंडेंट की भर्ती की जाएगी. इनके अलावा 30 सितंबर, 2020 को रिक्त होने वाले कुल 988 पदों के लिए 265 मेडिकल अफसर (जनरल), 323 मेडिकल अफसर स्पेशलिस्ट, 302 फार्मासिस्ट (फार्मेसी अफसर) और 98 एमएलटी (ग्रेड-2) की भर्ती करने का फैसला किया है.

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ी संक्रमितों की संख्या, सामने आए 90 से अधिक केस

बाबा रामदेव का बड़ा बयान, कहा- 'मेरे खिलाफ आतंकवादियों की तरह...'

मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुआ 'किल कोरोना अभियान', इस ऐप का भी हुआ शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -