लोगों के साथ ना हो सड़क हादसा, इसलिए खुद गड्ढे भर रहे पंजाब के दो ट्रैफिक पुलिसकर्मी

Sep 12 2019 04:28 PM
लोगों के साथ ना हो सड़क हादसा, इसलिए खुद गड्ढे भर रहे पंजाब के दो ट्रैफिक पुलिसकर्मी

बठिंडा: पंंजाब ट्रैफिक पुलिस के एक हवलदार और सिपाही अपनी ड्यूटी के दौरान वो कार्य कर रहे हैं, जो नगर निगम का है. बीते दिनों हुई तेज बारिश की वजह से बठिंडा की सड़कें जगह-जगह से टूट गईं हैं. उनमें गड्ढे हो गए हैं. अब ये दोनों ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी घर से कार में  बाल्टी और फावड़ा साथ में लेकर आते हैं. इसके बाद जहां-जहां भी सड़कें टूटी हुई दिखाई देती हैं या गड्ढे होते हैं, ये वहां-वहां खुद उसे भरकर ठीक करते हैं. वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि लोगों को दुर्घटना से बचाया जा सके.

वहीं, ट्रैफिक पुलिस के हवलदार और ट्रैफिक पुलिस सिपाही ने कहा कि हमने किसी को देखकर या किसी के कहने पर यह कार्य शुरू नहीं किया है. बल्कि हम देख रहे थे कि बीते दिनों जो वर्षा हुई थी, उससे सड़क काफी बदहाल हो गई थी. दुर्घटना की घटनाएं बढ़ रही थी और हमने मन बनाया है कि अब हम ऐसा नहीं होने देंगे और जब हम खुद ही ड्यूटी पर तैनात रहते हैं तो कहीं भी हमें सड़क टूटी हुई या गड्ढा नज़र आता है, तो उसे हम भर देते हैं ताकि हादसा ना हो और आगे भी ऐसा हम करते रहेंगे.

सीनियर पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि हम इन दोनों ट्रैफिक पुलिस मुलाजिमों को सम्मानित करने के लिए एक पंजाब के डीजीपी और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को चिट्ठी लिखेंगे ताकि और भी ट्रैफिक पुलिस मुलाजिम आगे आए इनसे प्रेरणा लें.

IRCTC का बड़ा ऐलान, अब इस ट्रेन के यात्रियों को मिलेगा 25 लाख का निःशुल्क बीमा

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव

पाक विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- कुलभूषण जाधव को दोबारा काउंसलर एक्सेस नहीं देगा पाकिस्तान