पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम, आप पार्टी ने शुरुआती रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार किया
पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम, आप पार्टी ने शुरुआती रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार किया
Share:


चुनाव आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने 117 पंजाब विधानसभा में सुबह 9:45 बजे 79 सीटों के साथ बहुमत का स्तर पार किया, जिसके लिए बहुमत का आंकड़ा 59 है।

दूसरे दौर की मतगणना के नतीजों के बाद कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू दूसरे स्थान पर, शिअद के बिक्रम मजीठिया तीसरे स्थान पर पटियाला विधानसभा क्षेत्र और पंजाब लोक कांग्रेस के नेता और पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह चौथे स्थान पर रहे। चमकौर साहिब, चरणजीत सिंह चन्नी पिछड़ रहे थे।

चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस को 14 वोट मिले, उसके बाद शिअद को 7 वोट मिले। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में आप के जीवन जोतबकौर से पीछे दूसरे स्थान पर थे।

गुरुवार को, पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए राज्य भर में सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई। सोमवार को, एग्जिट पोल ने पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए एक ठोस जीत का संकेत दिया, जिसमें पार्टी की जीत की परिमाण सर्वेक्षणों के बीच भिन्न थी।

आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान का धूरी में उनका घर फूलों से सजाया गया है और मतगणना शुरू होने से पहले ही जलेबी का उत्पादन शुरू हो गया है। यदि आप पंजाब जीतती है, तो यह राज्य में पार्टी की पहली जीत होगी, और 2017 के चुनावों में कांग्रेस के बाद दूसरे स्थान पर आने के बाद दूसरे स्थान से एक महत्वपूर्ण सुधार होगा।

Punjab Election Results 2022: रुझानों के बीच शतरंज खेलते नजर आए कैप्टन अमरिंदर, असल में हार रहे हैं बाजी!

Punjab Election Result 2022: कांग्रेस के चलते आप की रफ्तार पर लगा ब्रेक

पंजाब में चल रहा AAP का जादू, कांग्रेस के 'गुरु' सिद्धू की हालत खस्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -