जेल में बंद डेरा प्रमुख नकली, असली राम रहीम हो गए किडनैप: हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

हरियाणा: पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट (Punjab and Haryana Hight Court) में एक याचिका दायर की गई है जो चौकाने वाली है। जी दरअसल दायर की गई इस याचिका में यह दावा किया गया है कि डेरा सच्चा सौदा के असली प्रमुख गुरमीत राम रहीम ( Gurmeet Ram Rahim ) को किडनैप किया जा चुका है और जेल में बंद राम रहीम नकली है। जी हाँ और यह दावा डेरा प्रमुख के ही अनुयायायी अशोक कुमार और 18 अन्य ने की है। आपको बता दें कि इस याचिका में हरियाणा सरकार, हनीप्रीत और डेरा के एडमिनिस्ट्रेटर पीआर नैन को पार्टी बनाया गया है। केवल यही नहीं बल्कि याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट से मांग की है ‘राम रहीम की सत्यता की जांच होनी चाहिए।’ वहीं कोर्ट में यह याचिका कुछ अज्ञात सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर दायर की गई है।

आप सभी को बता दें कि इस मामले में याचिकाकर्ताओं का आरोप है कि उन्हें कुछ अज्ञात सूत्रों से जानकारी मिली है कि असली राम रहीम को अगवा किया जा चुका है और या तो उन्हें मार दिया गया है या फिर मार दिया जाएगा। केवल यही नहीं बल्कि डेरा के अनुयायियों का आरोप है कि असली प्रमुख को किडनेप किए जाने के बाद नकली को जेल में बिठा दिया गया है और नकली को असली बनाकर गद्दी हड़पने की साज़िश रची जा रही है। जी दरअसल याचिकाकर्ताओं का दावा है कि जेल में बंद राम रहीम से कुछ दिनों पहले उनके दोस्त मिले थे जो उन्हें पहचान नहीं पाए। उन्होंने कथित राम रहीम के हाव-भाव असली के मुक़ाबले अलग लगे। इसके अलावा याचिका में बताया गया है कि डेरा प्रमुख राम रहीम का कद एक इंच बढ़ गया है, उनकी अंगुलियों और पैरों की लंबाई बढ़ गई है।

जी हाँ और आपको यह भी बता दें कि कथित डेरा प्रमुख ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया था जिसे ग़ौर से देखने के बाद याचिकाकर्ता का दावा है कि ‘उनके चेहरे और हाथों में मेक-ओवर और मास्किंग थी जो अब बदल गई है।’ केवल यही नहीं बल्कि इनके अलावा यह भी दावा है कि कथित डेरा प्रमुख अपने गांव वालों से भी मिले थे जहां वो अपने कुछ पुराने दोस्तों को नहीं पहचान पाए। असली डेरा प्रमुख बोल्ड और साफ बयानों के लिए जाने जाते हैं लेकिन जेल में बंद कथित प्रमुख में उन्होंने ऐसा नहीं पाया।

हालिया पेरोल के दरमियान कथित डेरा प्रमुख ने अपने ही कुछ पुरानों बयानों का खण्डन किया। आपको बता दें कि याचिकाकर्ताओं की मांग है कि राज्य सरकार को यह आदेश दिया जाए कि असली राम रहीम कहां हैं, इसकी जांच करे। जस्टिस करमजीत सिंह की बेंच सोमवार को मामले की सुनवाई करेगी।

नूपुर शर्मा की तस्वीर शेयर कर इस्लामिक आतंकवादी संगठन तालिबान ने की ये डिमांड

ED की पूछताछ को राहुल गांधी ने बताया बड़ा मजाक, बोले- '10 दिन करनी थी पूछताछ'

बच्ची को देख राहुल गांधी ने किया ऐसा काम कि वीडियो हो गया वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -