पंजाब : क्या अभिभावकों को भरना पड़ेगी 70 प्रतिशत स्कूल फीस?

May 23 2020 12:05 PM
पंजाब : क्या अभिभावकों को भरना पड़ेगी 70 प्रतिशत स्कूल फीस?

भारत के राज्य पंजाब के प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है. याचिका दाखिल करते हुए एसोसिएशन की ओर से कहा गया कि पंजाब सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार वह अभिभावकों से स्कूल फीस नहीं ले सकते हैं. 

मौत का कुआँ ! 9 लाशें मिलने से इलाके में सनसनी, गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

अपने बयान में याचिकाकर्ता प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने कहा कि उन्हें शिक्षकों को वेतन देना होता है इसके साथ ही वह परिवहन चार्ज इत्यादि नहीं ले रहे हैं. ऐसे में फीस की जो राशि बनती है, उसका भुगतान अभिभावकों को करना होगा. याचिकाकर्ता एसोसिएशन ने कहा कि यदि वह फीस नहीं लेंगे तो शिक्षकों को भुगतान भी नहीं कर सकेंगे. ऐसे में अभिभावकों को यह राशि देने का हाईकोर्ट आदेश जारी करें.

चीन से तनातनी के बीच लद्दाख दौरे पर पहुंचे सेनाध्यक्ष मुकुंद नरवणे, किया LAC का दौरा

इसके अलावा एसोसिएशन का पक्ष सुनने के बाद हाईकोर्ट ने फीस की 70 प्रतिशत राशि जमा कराने के अभिभावकों को अंतरिम आदेश जारी किए हैं. इसके साथ ही हाईकोर्ट ने स्कूलों को आदेश दिए हैं कि वह शिक्षकों व अन्य स्टाफ को न्यूनतम 70 प्रतिशत वेतन का भुगतान करें. याचिका पर जारी नोटिस के जवाब में पंजाब सरकार को अगली सुनवाई पर हाईकोर्ट में जवाब दाखिल करना होगा.

राहुल गाँधी ने जारी किया मजदूरों के साथ बातचीत का वीडियो, श्रमिकों ने बताया दर्द

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले, गहलोत सरकार को लेकर कही यह बात

मजदूरों पर सियासत ! आज श्रमिकों से मुलाकात का वीडियो जारी करेंगे राहुल गाँधी