किसान ने 11 एकड़ में खड़ी आलू की फसल पर चलाया ट्रैक्टर, बताया ये कारण
किसान ने 11 एकड़ में खड़ी आलू की फसल पर चलाया ट्रैक्टर, बताया ये कारण
Share:

चंडीगढ़: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नई कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के बीच पंजाब में एक किसान ने अपनी आलू की फसल (Potato Crop) को खेत में ही ट्रैक्टर से रौंदकर नष्ट कर दिया. किसान का कहना था कि उसे आलू की सही कीमत नहीं मिल रही. इसलिए फसल तबाह करने के अलावा उसके पास कोई ओर चारा नहीं था. 

जानकारी के अनुसार, कपूरथला (Kapurthala) के युवा किसान जसकिरत सिंह ने अपने 11 एकड़ खेत में लगी आलू की फसल को ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दिया. जसकिरत का कहना है कि मंडी में आलू के भाव काफी गिर चुके हैं. वहां पर आलू का उचित दाम भी नहीं मिल रहा है. ऐसे में बाजार में बेचकर और नुकसान उठाने से बेहतर था कि आलू को खेत में ही नष्ट कर दिया जाए, जिससे दूसरी फसल बोई जा सके. 

आपको बता दें कि पंजाब के दोआब खासकर कपूरथला और जालंधर में आलू की खेती बड़े स्तर पर की जाती है. इन दिनों किसानों की आलू की उपज तैयार हो चुकी है, फिर भी उनके चेहरे उदास हैं. इसकी वजह ये है कि उन्हें आलू खरीदने वाले ग्राहक नहीं मिल रहे हैं. जो ग्राहक आ भी रहे हैं, वे आलू का भाव इतना कम लगा रहे हैं कि उससे उनका खर्च भी नहीं निकल पा रहा.  

45,000 करदाताओं के लिए कम से कम 1 प्रतिशत का भुगतान हुआ अनिवार्य

'हिन्दुओं के साथ न्याय किए जाने की जरूरत...' NRC पर भाजपा नेता का बड़ा बयान

मात्र 121 रुपए में बेटी के लिए खरीदें LIC की ये पालिसी, मिलेंगे 27 लाख रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -