नागालैंड CM का समर्थन करने की मिली सजा, JDU ने भंग की राज्य कार्यकारिणी

नागालैंड CM का समर्थन करने की मिली सजा, JDU ने भंग की राज्य कार्यकारिणी
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपनी नागालैंड राज्य समिति को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। JDU ने कहा है कि नागालैंड प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ने केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा किए बगैर नागालैंड के सीएम को समर्थन पत्र दिया है। पार्टी इसे उच्च अनुशासनहीनता और मनमानी मानती है। JDU के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तरपूर्वी क्षेत्रों के लिए पार्टी के प्रभारी अफाक अहमद खान ने एक लिखित बयान में कहा है कि, 'पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को पता चला है कि हमारी पार्टी के नागालैंड प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ने केंद्रीय पार्टी से सलाह किए बगैर नागालैंड के CM को समर्थन पत्र दे दिया है। यह उच्च अनुशासनहीनता और मनमानी का मामला है। इसलिए पार्टी ने नागालैंड राज्य समिति को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।'

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले बुधवार को JDU नागालैंड के राज्य अध्यक्ष सेन्चुमो लोथा तथा इसके एकमात्र MLA ज्वेंगा सेब ने कोहिमा में मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो (Neiphiu Rio) से मुलाकात की थी और उन्हें समर्थन का पत्र सौंपा था। दोनों नेताओं ने मीडिया से बात करते हुए पुष्टि की थी कि वे कोहिमा में उनके आवास पर मुख्यमंत्री से मिले और उन्हें पार्टी के समर्थन का पत्र सौंपा। बता दें कि JDU के प्रत्याशी ज्वेंगा सेब ने त्सेमिन्यु सीट से जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी RPI प्रत्याशी लोगुसेंग सेम्प को 2,563 वोटों से मात दी थी।

JDU ने नागालैंड विधानसभा चुनाव में कुल 8 प्रत्याशी उतार थे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पार्टी प्रमुख ललन सिंह ने कथित तौर पर नगालैंड के अपने एकमात्र MLA को जीत की बधाई भी नहीं दी थी। सोशल मीडिया पर भी ऐसा नहीं है। NDPP-भाजपा गठबंधन ने 60 में से 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके अलावा NCP ने 7, NPP ने 5, NPF ने 2, RPI-A ने 2, LGP ने 2, JDU ने 1 और 4 निर्दलीयों ने जीत दर्ज की है, इन सभी ने गठबंधन के लिए समर्थन का ऐलान किया और विपक्ष में कोई नहीं बचा।

'मनीष सिसोदिया की हत्या करवा सकते हैं केजरीवाल ..', मनोज तिवारी ने वजह बताते हुए AAP को घेरा

भाजपा के साथ NCP ने क्यों बनाई सरकार ? शरद पवार के बचाव में सफाई देने उतरे संजय राउत

'विदेशी नहीं जानते कि राहुल गांधी पप्पू हैं...', कांग्रेस नेता पर केंद्रीय कानून मंत्री रिजिजू का बड़ा हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -