एक साथ कई सिलेंडर फटने से दहला पुणे, मासूम हुआ मौत का शिकार

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे के कात्रज इलाके में एक के उपरांत एक लगभग 20 रसोई गैस के सिलेंडर फटने लग गए. जानकारी अनुसार, अवैध रूप से पुणे के कात्रज इलाके में गंधर्व लॉन्स के तकरीबन लगभग 100 रसोई गैस के सिलेंडर को एकसाथ रख दिया गया था. अचानक से एक सिलेंडर में धमाका हुआ जिसके बाद एक के उपरांत एक लगभग 20 सिलेंडर में धमाका होना शुरू हो गया. 

पुणे महानगरपालिका की छह दमकल की गाडियां घटनास्थल पर पहुंच गईं और आग को काबू पर किया गया. इस घटना में एक शख्स को मामूली चोट आई है. जिसके अलावा आस-पास के क्षेत्र में बहुत ज्यादा हानि भी हुई. जिससे पूर्व सोमवार को दिल्ली के रंजीत नगर क्षेत्र में एलपीजी सिलिंडर फटने से एक घर में आग लगने की खबर मिली थी. घटना में दो किशोर झुलस गए. जानकारी के अनुसार, घर के सदस्यों को सिलिंडर लीक होने की महक आई तो उन्होंने सिलिंडर से रेगुलेटर को बाहर निकाल दिया है. हालांकि बाद में उन्होंने माचिस जलाई जिसने आग पकड़ ली.

इस घटना से पहले पश्चिम बंगाल के मालदा में शनिवार को एक LGP सिलेंडर में धमाका हुआ था, जिसमें तीन साल के एक बच्चे की जान चली गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बोला,'यह घटना कालियाचक पुलिस थानांतर्गत जादूपुर नयाग्राम गांव में हुई. तबरेज शेख नामक बच्चा रसोई में खेल में लगा हुआ रहा और गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया.' 

RBI के डिप्टी गवर्नर जैन ने कहा, वित्तीय संस्थान बोर्ड-संचालित हों

राजस्थान के जंगल में लगी भयंकर आग, गांवों की तरफ भागे जानवर, संकट में पड़ी आमजन की जान

संस्कृति मंत्रालय में निकली इन पदों पर भर्तियां, मिलेगी 1 लाख तक सैलरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -