लोकसभा चुनाव में उतरा अनोखा निर्दलीय उम्मीदवार, साइकिल से कर रहा प्रचार

लोकसभा चुनाव में उतरा अनोखा निर्दलीय उम्मीदवार, साइकिल से कर रहा प्रचार

पुणे: ज्यादातर राजनितिक पार्टियों की भव्य चुनावी रैलियों और रोड शो के बीच पुणे लोकसभा सीट में निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे आनंद वांजपे अपने वोटर्स से सम्पर्क साधने के लिए प्रति दिन 60 किमी साइकिल चला रहे हैं और ऐसा कर उनका टारगेट शहर को प्रदूषण मुक्त बनाना भी है.

खुद को पर्यावरण राजनेता के तौर पर बताने वाले वांजपे ने कहा है कि वह कई सालों से प्रदूषण मुक्त जीवन शैली अपनाने के लिए चुनावी प्रचार कर रहे हैं और इस दफा उन्होंने इसे उजागर करने की ठानी है क्योंकि किसी भी सियासी दल ने अपने घोषणापत्र में इसका उल्लेख नहीं किया है. उन्होंने कहा है कि, ' प्रदूषण का मुद्दा, चाहे वो वायु प्रदुषण हो, ध्वनि प्रदुषण हो, पानी या प्लास्टिक के कारण प्रदुषण हो... गंभीर चिंता का विषय बन चूका है.' 

उन्होंने आगे कहा है कि मैंने सोचा कि इसे उठाकर चुनावी मुद्दा बनाना चाहिए. किसी भी सियासी दल या प्रत्याशी ने अपने घोषणापत्र में इसे जगह नहीं दी है.' पुणे लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. वांजपे एक विज्ञापन पेशेवर हैं और वे एक साइकिल की दुकान भी चलते हैं. इस लोकसभा सीट पर वांजपे का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गिरीश भालचंद्र बापट और कांग्रेस के मोहन रामकृष्ण जोशी से होने वाला है.

खबरें और भी:-

बलिया में बोले राजभर- भाजपा बुलाएगी तो भी नहीं जाएंगे

बीजेपी से गठबंधन का उद्धव ठाकरे ने बताया ऐसा कारण

श्रीलंका आतंकी हमले में अब तक 158 की मौत, देखें भयावह तस्वीरें