FTII स्टूडेंट्स ने खत्म की हड़ताल
FTII स्टूडेंट्स ने खत्म की हड़ताल
Share:

पुणे: पुणे स्थित फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्युट आॅफ इंडिया के विद्यार्थियों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है। विद्यार्थियों की हड़ताल 139 दिन तक चली। विद्यार्थियो ने कहा कि वे कक्षा में जाऐंगे मगर मंत्रालय से वे किसी तरह की चर्चा नहीं करेंगे। हड़ताल में सम्मिलित विद्यार्थियों  के प्रतिनिधि द्वारा पुणे में इस तरह की जानकारी दी गई।

दरअसल विद्यार्थी अभी भी अपनी मांग पर अड़े हैं। जिसके तहत वे इस संस्थान के निदेशक पद पर गजेंद्र सिंह के स्थान पर किसी अन्य कलाकार की नियुक्ति की मांग कर रहे हैं। इस मांग को लेकर उन्होंने पहले भी हड़ताल की। मिली जानकारी के अनुसार यह भी कहा गया कि फिल्मकारों, कलाकारों और दूसरे लोगों को लड़ाई को आगे आना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस संस्थान से लेकर की जाने वाली चिंताओं को इन कलाकारों को ही आगे बढ़ाना होगा।

विद्यार्थियों ने अपनी मांग में कहा कि वे अपनी हड़ताल तो समाप्त कर रहे हैं लेकिन फिर भी वे अपनी मांग पूरी होने तक कक्षाओं में नहीं जाऐंगे। विद्यार्थियों के हाथ में पहले विज्ञान फिर इतिहास अब कला की बारी है। इन सबको भगवान रंग में रंगने की तैयारी है जैसे पोस्टर थे। युवाओं ने संस्थान का फासीवादीकरण न करने की अपील भी की। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -