झुर्रियों को दूर करने के लिए कद्दू का फेस पैक करें इस्तेमाल
झुर्रियों को दूर करने के लिए कद्दू का फेस पैक करें इस्तेमाल
Share:

कोई भी अपने चेहरे पर झुर्रियां, झाइयां, धब्बे वगैरह देखना नहीं चाहता. लेकिन ध्यान ना देने के कारण आपको ये परेशानी हो ही जाती है. इससे चेहरे पर बुरा असर होता है और झुर्रियां जल्दी होती है साथ ही आपको पिम्पल्स की परेशानी होने लगती हैं. इसके लिए आप कई तरह के प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं. लेकिन हम आपको कुछ घरेलु तरीके बताने जा रहे हैं. हम आपके लिए एक ख़ास ‘कद्दू फेसपैक’ लाए हैं, जिसे लगाने के बाद आप इन समस्याओं से पार पाने लगेंगे। 

कैसे करता है कद्दू काम
आपको बता दें, कद्दू में एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन्स और ज़िंक भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, ये सभी तत्व आपकी स्किन को उम्रदराज़ होने नहीं देते। इसके अलावा ये झाइयों-झुर्रियो को दूर रखते हैं। ये आपकी स्किन को कोमलता स एक्सफोलिएट करते हैं और आपको उजला निखार भी देते हैं। विटामिन का अच्छा स्रोत होने के कारण कोलेजन (collagen) जो कि स्किन का लचीलापन और मज़बूती सुनिश्चित करने वाला प्रोटीन है, के उत्पादन में मदद मिलती है। कद्दू एक अच्छी क्लींजर भी है जो आपकी स्किन के बंद पोरों में जमी गंदगी को निकालता है।

फेसपैक बनाने का तरीका

एक अंडे को फेट लें।
अब इसमें 1/4 कप कद्दू के पल्प को मिला लें और अच्छी तरीके से फेंटे। अंडे का सफेद भाग लटकी हुई स्किन को टाइट करता है और पीला भाग स्किन को नरिशमेंट देता है।

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इस मिक्सचर में 2-3 चम्मच शहद के भी मिला लें। शहद सिर्फ मॉश्चर ही नहीं देता बल्कि इसके एंटी-बैक्टीरियल तत्व मुंहासे आने से भी रोकते हैं।

अगर आपकी स्कीन ऑयली है तो आप 1-2 चम्मच सेब का सिरका भी मिला सकते हैं। ये आपकी स्किन को मॉश्चराइज़ करने के साथ-साथ उसे सॉफ्ट भी बनाता है।

अब कद्दू के मिक्सचर को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से धोएं। ये आपका कॉम्प्लेक्शन भी सुधारेगा।

इस फेसपैक को हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल करें।

बालों को मजबूती देता है निम्बू, ऐसे करें इस्तेमाल

हाथों को खूबसूरत बना सकती हैं ये लेटेस्ट ट्रेंडी रिंग्स

पीठ पर होने वाले मुंहासो से ऐसे पाएं छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -