पुलवामा हमला: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शहीदों के परिजनों को 25 लाख मुआवजा

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इसके बाद आज उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ऐलान किया है कि शहीद होने वाले जवानों में 12 उत्तर प्रदेश के थे, जिनके परिजनों को 25-25 लाख रुपए का मुआवजा सरकार की तरफ से प्रदान किया जाएगा। साथ ही शहीदों के सम्मान में दो मिनिट का मौन भी रखे जाने की घोषणा की है।

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार अब तक इस हमले में 44 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं, वहीं कई जवान घायल बताए जा रहे हैं। सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि देश के वीरों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। वहीं जम्‍मू और कश्‍मीर की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्र कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति (सीसीएस) की आज बैठक चल रही है।  

आरबीआई ने चार गवर्नमेंट बैंकों पर ठोंका पांच करोड़ का जुर्माना
 
सीसीएस की अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं तथा रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री एवं वित्त मंत्री इसमें शामिल हैं। सीसीएस सुरक्षा एवं सामरिक मामलों पर फैसला लेती है। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को श्रीनगर जाकर स्थिति की जानकारी लेने वाले हैं। राजनाथ सिंह वरिष्ठ सुरक्षा एवं पुलिस अफसरों के साथ जमीनी स्तर पर निरिक्षण कर अभियानगत कार्रवाई का आकलन करेंगे। वहीं एहतियात बरतते हुए जम्‍मू में इंटरनेट बंद कर दिया गया हैं।

खबरें और भी:-

अजमेर में आयोजित सेवादल की बैठक में राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

260 पदों पर नौकरी, 12वीं पास को 2 लाख रु वेतन

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -