देशभर के 56 हजार पेट्रोल पंप आज 20 मिनट के लिए रहेंगे बंद, जानिए वजह

आज देशभर के आज करीब 56 हजार पेट्रोल पंप 20 मिनट के लिए बंद रहने वाले हैं. दरअसल 14 फरवरी को पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले के विरोध और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पेट्रोल पंप के लोगों ने ये फैसला लिया है. सूत्रों की माने तो द कंसोर्टियम ऑफ इंडियन पेट्रोल पंप डीलर्स (सीआइपीडी) के अंतर्गत आने वाले देशभर के 56 हजार पेट्रोल पंप बुधवार को 20 मिनट के लिए बंद रहेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें पुलवामा हमले के बाद विरोध प्रदर्शन करने के लिए इस संगठन के अंतर्गत आने वाले सभी पेट्रोल पंप शाम को 7 बजे से लेकर 7:20 बजे तक बंद रखे जाएंगे. इस दौरान पेट्रोल पंपों पर शहीदों की तस्वीर और बैनर लगाए जाएंगे तथा लाइट बंद रखी जाएंगी. पेट्रोल पंप बंद रखने के लिए सीआइपीडी के प्रभारी महासचिव के सुरेश कुमार ने सभी लोगों से ये इसके लिए सहयोग का आह्वान किया है.

जानकारी के मुताबिक शाम को इस 20 मिनट के बीच में पेट्रोल पंप पर किसी भी तरह का कोई कामकाज नहीं होगा. इस बारे में संगठन का कहना है कि, 'हम यह संदेश देना चाहते हैं कि दुख की इस घड़ी में हम देश के बहादुर जवानों व उनके परिजनों के साथ खड़े हैं.' इसके साथ ही पेट्रोल डीलर्स संगठन ने भी आम जनता से भी इसमें उन्हें सहयोग प्रदान करने की अपील की है. संगठन ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अगर जरूरी है तो वे पहले ही अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरा लें, जिससे बंद के दौरान उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो.

दिल्ली समेत उत्तर भारत में महसूस हुए भूकंप के झटके, लोगों के बीच दहशत का माहौल

तमिलनाडु में मिलकर चुनाव लड़ेगी अन्नाद्रमुक और बीजेपी

दिल्ली में देर रात से हो रही है जोरदार बारिश, हाइवे पर लगा लंबा जाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -