वर्ष 2018 में हुआ था पुलवामा हमले का आगाज, आतंकियों ने तैयार की थी बारूदी कार
वर्ष 2018 में हुआ था पुलवामा हमले का आगाज, आतंकियों ने तैयार की थी बारूदी कार
Share:

जम्मू: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पुलवामा हमले में एक महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल कर चुकी है. वहीं इस हमले को अंजाम देने वालों को एक साल तक अपने पास रखने और हमले में शामिल कार में RDX लगाने वाले शाकिर बशीर मागरे को पुलवामा से हिरासत में लिया जा चुका है. जंहा  वह हमले को अंजाम देने वाले आदिल अहमद का खास दोस्त है. जंहा जो पुलवामा के लेथपोरा में फर्नीचर की दुकान चलाता है.एनआईए ने शुक्रवार को पुलवामा के हाजीबल काकापोरा से मागरे को गिरफ्तार किया. मागरे ने ही इस हमले को अंजाम देने वालों की मदद की. वर्ष 2018 में जैश के पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद उमर फारूक ने शाकिर की मुलाकात आदिल डार से कराई. इसके बाद शाकिर जैश के लिए फुल टाइम काम करने वाला वर्कर बन चुका है.

डेढ़ साल तक हमलावरों को अपने घर रखा: मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि पुलवामा हमले का तानाबाना 2018 में बुन लिया गया था. जिस समय शाकिर की आदिल से मुलाकात हुई उसके बाद आदिल और फारूक दोनों शाकिर के घर रहने लगे. शाकिर ने ही कार में रखे गए विस्फोटक को तैयार किया था. जानकारी के लिए बता दें कि शाकिर की दुकान लेथपोरा पुल के पास ही है. वह यहां से वह सीआरपीएफ काफिले के मूवमेंट पर भी नजर रखता था और जनवरी में मूवमेंट की पूरी डिटेल शाकिर ने आदिल व फारूक को दे दी थी.  

फरवरी में तैयार कर दी बारूद की कार: वहीं इस बात का पता चला है कि फरवरी के पहले सप्ताह में ही ईको कार में अमोनियम नाइट्रेट, नाइट्रो ग्लिसरीन और RDX लगाया गया. कार को पूरी तरह से मॉडीफाई किया गया ताकि किसी को शक न हो. आदिल के 

डीएनए से हुई जांच:  वहीं यह भी कहा जा रहा है कि NIA की टीम ने आदिल के डीएनए जांच के लिए नमूने लिए थे. इसके बाद एनआईए ने आदिल के पिता को पकड़ कर उसके खून के सैंपल लिए. आदिल से डीएनए मैच किया और इससे उसकी पहचान हो गई.

अब सड़क हादसे के घायलों को मिलेगा मुफ्त उपचार, ये है सरकार की योजना

घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी

दुष्कर्म के बाद सपेरे की बेटी की हत्या, खेत में पड़ा मिला खून से लथपथ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -