पुलवामा हमला : इस फर्नीचर वाले ने लगाया था कार में आरडीएक्स, NIA ने किया गिरफ्तार
पुलवामा हमला : इस फर्नीचर वाले ने लगाया था कार में आरडीएक्स, NIA ने किया गिरफ्तार
Share:

पुलवामा हमले को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी कामयाबी मिली है. एजेंसी ने शुक्रवार को पुलवामा के हाजीबल काकापोरा से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शाकिर बशीर मागरे को गिरफ्तार किया. शाकिर ने आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार को एक साल तक अपने घर में पनाह दी और हमले में इस्तेमाल कार में आरडीएक्स लगाया था. शाकिर जैश का ओवरग्राउंड वर्कर है, जो पुलवामा के लेथपोरा में फर्नीचर की दुकान चलाता है.

क्या वाकई 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम पर हुए थे 100 करोड़ खर्च ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 2018 में जैश के पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद उमर फारूक ने शाकिर की मुलाकात डार से कराई. इसके बाद शाकिर जैश के लिए फुलटाइम काम करने लगा. पुलवामा हमले की साजिश भी 2018 में रची गई. इसके बाद आदिल और फारूक शाकिर के घर रहने लगे. शाकिर ने कार में रखे विस्फोटक को तैयार किया. लेथपोरा स्थित दुकान से वह सीआरपीएफ काफिले की मूवमेंट पर नजर रखता था. बीते साल जनवरी में उसने मूवमेंट की जानकारी आदिल व फारूक को दी थी.

डा. हरक सिंह सीजीएम कोर्ट में हुए पेश, जानिए क्या है मामला

फरवरी के पहले सप्ताह में शाकिर ने ईको कार में अमोनियम नाइट्रेट, नाइट्रो ग्लिसरीन और आरडीएक्स लगाया गया. कार को पूरी तरह से मोडिफाई किया गया ताकि किसी को शक न हो. बता दें कि एनआईए की टीम ने आदिल के डीएनए जांच के लिए नमूने लिए थे. इसके बाद एनआईए ने आदिल के पिता को पकड़ कर उसके खून के सैंपल लिए. आदिल से डीएनए मैच किया और इससे उसकी पहचान हो गई.इस हमले को अंजाम देने वाले कामरान, कारी यासिर, सज्जाद भट्ट, उमर फारूक, मुद्दसिर अहमद खान सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं.

बुद्धिजीवी कहलाने लायक नहीं जावेद अख्तर, ताहिर हुसैन का समर्थन करने पर भड़की भाजपा

दिल्ली हिंसा की भेट चढ़ा उत्तराखंड का मासूम युवक, गोदाम में कर रहा था आराम

Thappad Box Office: ताकतवर फिल्म की हल्की शुरुआत, पहले दिन ये रहा कलेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -