राजस्थान सरकार ने आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवारों के लिए बढ़ाई सहायता राशि

जयपुर : प्रदेश सरकार ने पुलवामा आतंकी हमले में प्रदेश के पांच शहीद परिवारों के लिए सहायता राशि 25 से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दी है। राज्य सरकार ने शहीद हुए जवानों के आश्रितों के लिए सहायता पैकेज को संशोधित कर दिया।

बिहार में तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी कार को मारी टक्कर, पांच की मौत

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी कि इससे पहले शहीद के परिजनों को 25 बीघा जमीन, हाउसिंग बोर्ड का मकान या 25 लाख रुपये नकद देने की घोषणा की गई थी पर अब शहीद का परिवार कुल 50 लाख रुपये नकद या 25 लाख रुपये नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा भूमि या 25 लाख रुपये नकद के साथ राजस्थान आवासन मंडल के एक आवास का विकल्प चुना जा सकता है। इसके साथ पहले की तरह ही शहीद के परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी, बच्चों को पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति तथा माता-पिता को तीन लाख रुपये की सावधि जमा का लाभ भी दिया जाएगा। 

जंगली भालू ने किया एक साथ तीन लोगों पर हमला, एक की मौत दो घायल

जानकारी के लिए बता दें शहीद की पत्नी व आश्रित बच्चों और शहीद के माता-पिता को राजस्थान रोडवेज की डीलक्स एवं साधारण बसों में निशुल्क यात्रा पास की सुविधा भी दी जाएगी। प्रदेश में एक विद्यालय, अस्पताल या अन्य सार्वजनिक स्थान का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाएगा। 

मुंबई में आर्गन्स ट्रांसफर के लिए हुआ लोकल ट्रेन का उपयोग

वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आई तकनीकी खराबी, सुधारने में जुटे इंजीनियर

पुलवामा हमला: पाकिस्तान के खिलाफ भारत का अभियान तेज़, 25 देशों के राजदूतों से मिले गोखले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -